- व्हाट्सएप स्टेटस लगाने के बाद डीडीपुरम में महिला ने किया सुसाइड

-पति की मौत के बाद एक प्रॉपर्टी डीलर से बन गए थे संबंध, झगड़ा होने के बाद किया सुसाइड

बरेली। डीडीपुरम की एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में रहने वाली विधवा ने वेडनसडे देर रात प्रॉपर्टी डीलर प्रेमी से झगड़ा होने के बाद व्हाट्सएप पर पहले स्टेटस लगाया और फिर फ्लैट में ही फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया। थर्सडे सुबह बेटी ने शव फंदे से लटकता देखा तो शोर मचाया, जिससे आसपास के लोग इकट्टा हो गए। शव देखकर हड़कंप मचा तो बारादरी पुलिस को सूचना दी गई। थाना पुलिस के साथ ही फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और घटना स्थल की जांच की। मृतका के परिजनों के आरोपों के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी। सुसाइड करने से पहले महिला ने प्रेमी को आखिरी मैसेज किया जिसमें लिखामै गलत नहीं हूं, बेटी का ख्याल रखना।

4 साल से प्रापर्टी डीलर से थे संबंध

करीब पांच साल पहले पति की मौत के बाद 32 वर्षीय रेखा रानी गंगवार डीडीपुरम के ही रहने वाले एक शादीशुदा प्रॉपर्टी डीलर के संपर्क में आ गई थीं। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ीं तो प्रेम संबंध बन गए। घर वालों ने इसका विरोध किया तो रेखा करीब दो साल पहले घर छोड़कर डीडीपुरम में ही प्रेमी के दिलाए एक फ्लैट में किराए पर रहने लगी थी। वहां अक्सर प्रेमी का आना बना रहता था।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मृतका के भाई जनकपुरी के रहने वाले प्रताप सिंह ने बताया कि शादीशुदा व्यक्ति ने बहन को शादी का झांसा देकर फंसा लिया था। संबंधों की जानकारी होने पर उन्होंने विरोध किया तो मृतका करीब दो साल पहले घर छोड़कर आरोपी के साथ रहने चली गई थी। इसके बाद से उन लोगों ने भी उससे संबंध खत्म कर दिए थे। प्रताप सिंह ने बारादरी पुलिस की दी तहरीर में आरोप लगाया है कि व्यक्ति ने बहन को फंसाकर उसका रुपये भी हड़प लिया था। वह लगातार उसका शारीरिक व आर्थिक शोषण करता था। बहन जब शादी का दवाब बनाती थी तो वह उसे प्रताडि़त भी करता था। उनके मुताबिक थर्सडे सुबह भांजी के फोन पर वह लोग फ्लैट में पहुंचे तो दुपट्टे से बहन का शव लटका मिला। आरोप है कि उत्पीड़न से परेशान होकर उनकी बहन ने आत्महत्या की है।

पति की जगह मिली थी जॉब

प्रताप सिंह ने बताया कि उनके बहनोई रामपुर में बीएसए ऑफिस में कार्यरत थे। करीब पांच साल पहले उनकी मौत हो गई। करीब नौ महीने पहले बहन को उनकी जगह रामपुर के बीएसए ऑफिस में क्लर्क के पद पर नौकरी मिल गई थी। वहीं बताया कि आरोपी ने बहन को झांसे में फंसाकर उससे करीब 17 लाख रुपये का कर्जा भी लिया था। जोकि वह वापस नहीं कर रहा था। साथ ही दवाब बनाने पर जल्द ही पत्नी को तलाक देकर उससे शादी करने की बात कहता था।

बेहतर भविष्य के लिए रखा उपवास

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि महिला से उसके संबंध अच्छे थे। वहीं दोनों के बेहतर भविष्य के लिए दोनों ने वेडनसडे का उपवास भी रखा था। उसके मुताबिक वेडनसडे को काम से लौटने पर वह लोग घर के ही पास फल मंडी में मिले थे। घर पहुंचे तो दोनों ने चाय पी, फिर तबियत बिगड़ती लगने पर वह घर पहुंच गए थे। वहीं देर रात तक दोनों के बीच फोन पर बातचीत भी हुई। लेकिन इसी बीच दोनों में झगड़ा हो गया और वह सो गया। सुबह उठा तो उसे प्रेमिका के सुसाइड करने की जानकारी मिली।

ब्लॉक कर दिया था नंबर

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि देर रात झगड़ा होने के बाद उसने गुस्से में मृतका को व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर लिया था। इसके बाद उनके बीच कोई बात नहीं हुई। वहीं पुलिस ने जब मृतका के मोबाइल की जांच की तो उसमें आखिरी मेसेज उसी को किया पाया। उसमें मृतका ने लिखा था, मैं गलत नहीं हूं, बेटी का खयाल रखना। इसके बाद उन्होंने व्हाट्सएप के स्टेटस पर भी सुसाइड करने की बात लिखी और बेटी को दूसरे कमरे में सुलाकर सुसाइड कर लिया। साथ ही पुलिस हिरासत में आरोपी ने यह घटना होने के बाद मृतका की जिम्मेदारी लेने की बात कही।

Posted By: Inextlive