फॉलोअप

- आरोपितों की तलाश में पड़ोसी जनपदों सहित रिश्तेदारों के यहां भी दी दबिश

- सर्विलांस पर लगाए गए कई मोबाइल नंबर, गिरफ्तारी को जुटी है तीन टीमें

बरेली : फतेहगंज पश्चिमी की सभासद के पति व पूर्व सपा नेता असलम खान की हत्या में आरोपित पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी को रिश्तेदारों सहित पड़ोसी जनपदों में कई ठिकानों पर दबिश दे रही है। अफसरों ने सर्विलांस सहित चार टीमें लगा दी हैं। परिजन का आरोप है कि हत्या में दो सुपारी किलर भी शामिल हैं। हालांकि, इनकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

यह है पूरा मामला

बुधवार शाम सात बजे करीब असलम की फतेहगंज पूर्वी के भोलेनगर स्थित उनके मेडिकल स्टोर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें गोली लगी थीं। असलम की पत्नी शबनम निहार ने हरीश कातिब, शराफत और रिफाकत समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। उनका आरोप है कि नामजदों ने दो सुपारी किलर बुलाकर हत्या कराई है। वारदात के दौरान नामजद लोगों के साथ जो दो लोग थे वह क्षेत्र में पहले नहीं देखे गए। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शाम को असलम का शव उनके आवास पर ले जाया गया। देर शाम शव को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

पूरी तैयारी के साथ की गई वारदात

शुरुआती छानबीन में पता चला कि हत्या पूरी तैयारी के साथ की गई। तीनों आरोपित पहले ही निकलने की कर चुके थे। दोनों शूटर आने के बाद वह मेडिकल स्टोर पर पहुंचे और वारदात कर वहीं से निकल गए। बताते हैं कि वारदात के आधे घंटे पहले वह अपना सामान एकत्र कर रहे थे।

हरीश कातिब का चुनाव में किया था विरोध : परिजन का कहना है कि असलम ने नगर पंचायत चेयरमैन के चुनाव में हरीश कातिब का विरोध किया था। चुनाव में हार के बाद से वह असलम को जिम्मेदार मानने लगा था। स्मैक कारोबार के धंधे के विरोध के साथ ही यह भी हत्या की प्रमुख वजह बताई जा रही है। फतेहगंज पश्चिमी का यह क्षेत्र स्मैक तस्करी के लिए कुख्यात रहा है। पुलिस अधिकारियों को भी इसकी खबर है, फिर भी बड़ी कार्रवाई नहीं की गई।

वर्जन

हत्या में नामजद सहित अज्ञात लोगों की तलाश की जा रही है। जहां भी आशंका लग रही है वहां टीमें दबिश दे रहीं हैं। सर्विलांस टीम भी आरोपितों को ट्रेस कर रही है। जल्द ही आरोपित पकड़े जाएंगे।

- डॉ। संसार सिंह, एसपी ग्रामीण

Posted By: Inextlive