- फ्राइडे शाम दबंग पहुंचे थे मृतक को दुकान पर धमकाने

-मकान खाली ना करने पर दी थी जान से मारने की धमकी

बरेली। बानखाना में पिछले कुछ समय से एक परिवार के बीच चल रहे संपत्ति विवाद के चलते फ्राइडे देर शाम परिवार के एक सदस्य की मौत हो गई। संपत्ति विवाद के चलते एक व्यक्ति को दबंगों ने दुकान पर जाकर धमकाया और उनसे हाथापाई भी की। इसके बाद व्यक्ति घर पहुंचे तो उनकी हालत बिगड़ गई और उनके मुंह से खून आने लगा। परिजन तुरंत ही उन्हें पास के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। हत्या का आरोप लगाते हुए परिजन जमकर हंगामा करने लगे। इसकी सूचना पर प्रेमनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाया। काफी देर हंगामे के बाद मामला शांत हो सका। वहीं पुलिस मामले को महज एक घटना बता रही है। हालांकि मामले में अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

पैतृक मकान को लेकर विवाद

प्रेमनगर क्षेत्र के मोहल्ला बानखाना में खोये वाली गली के रहने वाले आफताब उर्फ बबलू बाइक मकैनिक थे और पुरानी बाइकों की खरीद फरोख्त भी करते थे। पुलिस के मुताबिक आफताब के बड़े भाई अहमद की ईद के दिन ही मौत हो गई थी। वहीं पिछले कुछ समय से उनका बड़े भाई से मकान में लगभग 12 गज जगह को लेकर विवाद चल रहा है। जिसकी बड़े भाई की मौत के बाद उनकी पत्नी सना कर रही है। आफताब की पत्नी गजाला ने बताया कि फ्राइडे शाम करीब साढ़े पांच बजे वह अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी बीच मोहल्ले के ही रहने वाले कुछ दबंग उनकी दुकान पर पहुंचे और गाली गलौज करने लगे। आरोप है कि दबंगों ने उन्हें मकान खाली करने के लिए धमकाया और पूरे परिवार की हत्या कर देने की भी चेतावनी दी और हाथापाई की।

घर लौटते ही बिगड़ी हालत

गजाला ने बताया कि देर शाम जब आफताब घर लौटे तो उनकी हालत खराब थी। इसके कुछ ही देर बाद उन्हें खून की उल्टियां होने लगीं। इस पर तुरंत ही वह अन्य परिजनों के साथ उन्हें लेकर पास के ही एक निजी अस्पताल पहुंचे। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। यह सूचना परिजनों को मिलते ही घर में हड़कंप मच गया। अस्पताल से जैसे ही आफताब का शव घर पहुंचा तो वहां परिवार के लोग हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना पर प्रेमनगर इंस्पेक्टर शितांशू शर्मा भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने को कहा।

25 मई को हुई थी मारपीट

गजाला ने बताया कि मकान को लेकर हिस्सेदारी का विवाद चल रहा है। बड़े भाई की पत्नी को वह लोग पहले ही रुपये दे चुके थे। इसके बावजूद वह उन्हें मकान से निकलने को कह रही थी। इसके चलते पहले भी दोनों लोगों में कई बार विवाद हो चुका है। वहीं 25 मई को भी जब मकान के बंटवारे की बात आई तो दोनों परिवार में मारपीट तक हो गई थी। इस दौरान गजाला को भी गंभीर चोटें आई थीं। जिसकी शिकायत उन्होंने कोहाड़ापीर चौकी के साथ ही एसएसपी से भी की थी।

बानखाना में एक परिवार के बीच संपत्ति विवाद चल रहा है। इस दौरान एक व्यक्ति की अचानक हालत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। पीडि़त परिवार धमकाने और हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Posted By: Inextlive