जिले में अब तक दो हजार 543 क्षय रोगियों को लिया गया है गोद

बरेली(ब्यूरो)। आजादी के 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर मंगलवार को जिला क्षय रोग केंद्र पर 75 क्षय रोगियों को वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ। अरुण कुमार, डीएम शिवाकांत द्विवेदी व सीडीओ जग प्रवेश ने पोषण आहार वितरित किया। इस अवसर पर डॉ। अरुण कुमार ने कहा कि क्षय रोग को मात दी जा सकती है। इसके लिए समय पर उचित इलाज व अवेकराने की जरूरत है।

समय पर कराएं इलाज
डॉ। अरुण कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाने का संक्ल्प लिया है। इसी लक्ष्य को लेकर सभी लोगों को मिलकर जन सहभागिता के रूप में कार्य करना है। डीएम ने कहा कि सरकार की तरफ से सभी प्रकार का उपचार एवं जांचे सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर फ्री में उपलब्ध हंै। अब पोषण आहार भी क्षय रोगियों को दिया जा रहा है, जिससे कि वह जल्द स्वस्थ होकर अपना स्वस्थ समाज में योगदान दे सकें। सीएमओ डॉ। बलबीर सिंह ने बताया कि जिले में अब तक दो हजार 543 क्षय रोगियों को गोद लिया जा चुका था। 15 अगस्त को 75 क्षय रोगियों को गोद लिया गया है, हमारा लक्ष्य है कि 3700 मरीजों को इस वर्ष पोषण दिया जाए।

इन्होंने लिया गोद
जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ। केके मिश्रा ने बताया कि 75 क्षय रोगियों को गोद लिया गया है। उनमें 20 क्षय रोगी शुभम चैरिटेबल, 10 सेवा संकल्प की तरफ से, 10 मारबिन फाउंडेशन की तरफ से, 10 मोदी केयर मार्केटिंग की तरफ से, 10 तुलसी मठ ,लायंस क्लब सेन्ट्रल 20 क्षय रोगियों को गोद लिया गया है। इस अवसर पर सभी एनटीईपी प्रोग्राम के कर्मचारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive