-मौसम विभाग का पूरे हफ्ते बारिश का पूर्वानुमान, गर्मी से मिलेगी राहत

बरेली : सक्रिय मानसून शनिवार रात से ही बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश की वजह से हाईवे पर भी आवागमन प्रभावित हुआ। वहीं सुबह बारिश शुरू होने के बाद सड़कों और शहर के नीचले हिस्सों में जलभराव की समस्या रही। तेज हवाओं और स्मार्ट सिटी की खोदाई होने की वजह से स्टेडियम रोड पर पेड़ गिर गया। जिसकी वजह से एक हिस्से की सड़क ही ब्लॉक हो गई। नगर निगम की जेसीबी पेड़ हटाने के लिए मौके पर पहुंची। लेकिन वाहनों को डायवर्ट किया गया। जिसकी वजह से जाम की स्थिति बनी रही। दो घंटे में यहां से पेड़ को हटाया जा सका।

पूरे सप्ताह होगी बारिश

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अभी पूरे हफ्ते बारिश जारी रहेगी। मानसून सक्रियता यूं ही बनी रहेगी। बीते चौबीस घंटे में बरेली में 80 मिमी बारिश दर्ज की गई। रविवार को अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोकि सामान्य से चार डिग्री कम रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये भी दो डिग्री सामान्य से कम रहा है। बारिश होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। हालांकि बरेली में अलग-अलग हिस्सों में बारिश रूक-रूककर हो रही है। उत्तराखंड के बार्डर पर बरेली की स्थिति होने से पहाड़ों पर होने वाली भारी बारिश का असर यहां भी देखने में आ रहा है।

रोड पर गड्ढ़ों से हुई प्रॉब्लम

स्टेडियम रोड पर खोदाई की वजह से ईजी डे के पास एक कार भी गड्ढे में चली गई। स्मार्ट सिटी के तहत सड़क चौड़ीकरण के निर्माण यहां कराए जा रहे है, कार फंसने के बाद लोगों को निकालने के लिए जुटना पड़ा। गड्ढे से कार लोगों की मदद से ही निकाली जा सकी। हालांकि यहां कोई बोर्ड या खतरे का संकेत नहीं लगाया था। लापरवाही की वजह से लोगों का गुस्सा नजर आया। उन्होंने कहा कि निर्माण कराइए, लेकिन लोगों को सतर्क करने के लिए साइन बोर्ड भी लगवाने चाहिए।

Posted By: Inextlive