- 1000 के नोट जमा करने वालों की रही भीड़

BAREILLY: 1000 का नोट बंद होने से फ्राइडे को बैंकों में 1000 के नोट जमा करने वालों की संख्या सबसे अधिक रही। कुछ सरकारी विभागों में 500 के नोट के चलन को लेकर भी कंफ्यूजन रहा। जिस वजह से बैंकों में अब तक का सबसे कम रकम फ्राइडे को जमा हुआ। जिले के सभी बैंकों को मिलाकर फ्राइडे को टोटल 42 करोड़ रुपए ही जमा हो सके। वहीं एटीएम पर लगने वाली लंबी लाइनें में खत्म हो चुकी है।

500 के नोट पहुंचे

वहीं फ्राइडे को शहर के कुछ बैंकों में 500 के नए नोट भी पहुंच गई हैं। जिसे मंडे से बांटने का काम किया जाएगा। क्योंकि, 26 नवंबर को फोर्थ सैटरडे की वजह से बैंकों की छुट्टी है। अगले दिन संडे पड़ जाने की वजह से बैंक्स बंद रहेंगे। ऐसे में पब्लिक को नए 500 के नोट मंडे से ही मिल सकेंगे।

आरटीओ रहा कंफ्यूजन में

बैन नोट लिए जाने की डेट 15 दिए जाने की बात पर आरटीओ कंफ्यूजन में रहा। फ्राइडे को एक भी अप्लीकेंट्स से 500 के बैन नोट नहीं लिए गये। ऑफिस के कुछ कर्मचारी एसबीआई मेन ब्रांच भी पहुंचे हुए थे। कि वह 500 का नोट लोगों से ले या नहीं। ब्रांच के चीफ मैनेजर एकाउंटेंट व एडमिनिस्ट्रेशन आलोक कुमार सक्सेना का कहना था कि सरकार से जो गाइडलाइन मिली है उसमें आरटीओ का नाम नहीं है। फिर, भी वह इस सर्कुलर को आगे बड़े अधिकारियों को फॉरवर्ड कर दे रहे है। ताकि, यह पता चल सके क्या करने है। जानकारी आ जाने तो उन्होंने आरटीओ कर्मचारियों को 500 का बैन नोट लेने से मना कर दिया।

Posted By: Inextlive