-स्मार्ट सिटी बनाने का दावा करते हैं अधिकारी पर गांव से भी बदतर हो जाते हैं हालात

-अधिकारियों के आवास समेत मेन रोड पर जलभराव, कई जगहों पर धंसी सड़क

बरेली: स्मार्ट सिटी के सपने दिखाने वाली बरेली की 'सरकार' की पोल हर बारिश में खुलती है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। जरा सी बारिश में सड़कें इस कदर पानी से भर जाती हैं मानो तालाब में पानी भरा हो। थर्सडे को भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा। जलभराव के चलते पब्लिक को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ा। लोग सरकार को कोसते नजर आए। उनका कहना था जब गवर्नमेंट व्यवस्था बना नहीं सकती है तो टैक्स किस बात का लिया जाता है। अधिकारियों को सड़कों पर उतरकर देखना चाहिए कि पब्लिक पर क्या गुजरती है, ऐसे हालातों में।

अधिकारी आवास भी डूबे

शहर में बारिश से जहां मौसम में ठंडक बढ़ी तो वहीं गली मोहल्ला ही नहीं शहर की मेन रोड पर भी जलभराव हो गया। बारिश से डीएम आवास के सामने, सिटी रेलवे स्टेशन, सैटेलाइट रोडवेज बस स्टेशन, पुराना रोडवेज बस स्टेशन, रामपुर गार्डन, संजय नगर, सुभाषनगर, किला छावनी, केला बाग, गांधी नगर, अशरफ खां छावनी, कटरा चांद खां, सहित कुतुबखाना और नगर आयुक्त के ऑफिस के बाहर भी जलभराव हो गया।

स्कूली बच्चों का निकलना दूभर

दोपहर जैसे ही करीब एक बजे अंधेरा छाया उस समय स्कूलों में छुट्टी टाइमिंग करीब था। देखते ही देखते कुछ समय में तेज बारिश शुरू हो गई। उसी दौरान स्कूलों की छुट्टी हो गई। छुट्टी के दौरान बच्चे जब घर जाने के लिए निकले तो शहर में ऐसा लग रहा था कि जैसे रात हो गई। सभी वाहनों को लाइट यूज करनी पड़ रही थी। हालांकि इस दौरान बच्चे भीगते हुए भी किसी तरह घर पहुंचे। जबकि कई बच्चों के गलियों में बारिश का पानी अधिक भरा होने से घर जाने के लिए इंतजार भी करना पड़ा।

कई जगह धंसी सड़क

शहर में सीवर लाइन और पीएनजी की लाइन आदि डालने का तो काम चल रहा है। लेकिन वह भी पब्लिक के लिए सिरदर्द बना हुआ है। सीवर लाइन को तो अधूरा काम ही रुका हुआ है। जिससे अधूरी खोदाई से सड़क भी धंस जाती है। इसी सप्ताह पहले बगैर बारिश के पूरी बस मेन रोड पर ध्ास गई तो थर्सडे को बारिश में भी शहर में कई जगह सड़क धंस गई। जोगी नवादा में भी सड़क धंसने से एक कार फंस गई। हालांकि किसी तरह क्रेन मंगाकर कार तो निकाल ली लेकिन इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। शहर के श्यामगंज, कालीबाड़ी, खुर्ररमगौटिया रोड सहित कई जगह पर रोड बारिश से धंसी।

यह भी जानें

-21 एमएम बारिश हुई थर्सडे को

50 एमएम इस हफ्ते होने की संभावना

अचानक बदला मौसम, दिन में छाया अंधेरा

बरेली: पहाड़ों पर बर्फबारी और एनसीआर में बारिश के बाद बरेली का मौसम भी पूरी तरह से बदल गया। सुबह से हल्की धूप खिली हुई थी। दोपहर 12 बजे के बाद हल्के बादलों ने आसमान ने मंडराना शुरू किया। 1 बजे तक बादलों को घनापन इतना बढ़ गया कि धूप पूरी तरह से गायब हो गई और अंधेरा छा गया। तेज ठंडी हवा चलने से सर्दी भी बढ़ गई। वहीं ओलावृष्टि से फसलों को भी नुकसान हुआ है।

आज भी बारिश के आसार

बारिश और ओलावृष्टि से सरसों की फसल को ज्याद नुकसान हुआ है। गेहूं की बुआई भी प्रभावित हुई है। कई स्थानों पर बिजली गिरने से घरों के उपकरण फुंक गए। गन्ना कटाई और गेहूं बुआई थम गई है। वायु प्रदूषण कम हुआ है लेकिन ठंड बढ़ गई है। वहीं मौसम एक्सपर्ट के मुताबिक फ्राइडे को भी बारिश के आसार हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव हुआ है। तीन डिग्री तक पारा लुढ़क सकता है। आज भी बारिश हो सकती है।

डॉ। एचएस कुशवाह, मौसम वैज्ञानिक

Posted By: Inextlive