-टैक्स जमा करने पर नगर निगम ने चलाया अभियान, जुर्माना भी वसूला

बरेली : टैक्स जमा नहीं करने वालों को खिलाफ ट्यूजडे को भी नगर निगम का अभियान चला। निगम की टीम ने श्यामगंज, रामपुर गार्डन में तीन मार्केट सील कर दिए। इस पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। बावजूद इसके निगम की टीम ने करीब 32 लाख रुपये टैक्स वसूल किया। वहीं लोगों ने कार्रवाई का विरोध कर हंगामा भी किया।

टैक्स बकाया होने पर कार्रवाई

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ललतेश सक्सेना के नेतृत्व में टैक्स विभाग की टीम ने सिविल लाइंस में सुरजीत सिंह से 4.14 लाख रुपये बकाया टैक्स वसूला। मुकेश चंद्र जोशी ने 1.90 लाख रुपये का बकाया तुरंत अदा कर दिया। रामपुर गार्ड में सरस्वती सिंघम की मार्केट पर 4.56 लाख बकाया होने पर दुकानें सील कर दी गईं। वही दिनेश गिरी, राकेश गिरी की मार्केट पर 5.28 लाख बकाया लेने पहुंची टीम ने सील लगाने की तैयारी की तभी दुकानदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। बावजूद इसके टीम ने 2.35 लाख रुपये टैक्स वसूला। बाकी ने दो दिनों में टैक्स देने का आश्वासन दिया।

कार्रवाई से बचने को भरा टैक्स

नगर निगम की टीम श्यामगंज के पास सेमलखेड़ा में खुशबू जहां की मार्केट सील करने पहुंची तो उन्होंने 2.13 लाख और औरंगजेब मार्केट में 10 लाख रुपये जमा कराया। रवेंद्र सिंह की मार्केट की दुकानों को 6.44 लाख बकाया होने पर सील किया तो वहां से 4.20 लाख रुपये मिल गए। एक हफ्ते में बाकी टैक्स चुकाने के आश्वासन पर छोड़ा गया। वहीं मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने बताया कि पूरा टैक्स मिलने पर ही दुकानों की सील खोली जाएगी। अपर नगर आयुक्त श्याम लता आनंद ने बताया कि ट्यूजडे को करीब 32 लाख रुपये टैक्स वसूल किया गया।

Posted By: Inextlive