-24 घंटे में बच्चे समेत तीन शव मिलने से मची सनसनी

-बच्चे की गला काटकर तो युवक की जलाकर हत्या

-आला अधिकारी पहुंचे मौके पर, दो की नहीं हुई पहचान

बरेली: 24 घंटे में तीन लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। जहां बहेड़ी में 5 साल के बच्चे की गला काटकर हत्या कर दी गई। आशंका है कि उसके साथ कुकर्म किया गया है। वहीं फरीदपुर में हत्या कर युवक का शव जला दिया गया। युवक की पहचान नहीं हो सकी है। इसके अलावा प्रेमनगर में युवक शव मिला है। पुलिस तीनों वारदातों के खुलासे में जुट गई है।

गला काटकर गन्ने के खेत में फेंका शव

बहेड़ी के भंगा-भिलौर में 5 साल के बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्या करने वाला मुंह बोला चाचा है, जो बच्चे के घर में कई साल से किराये पर रहता था। वह बच्चे को कार से घुमाने के बहाने अन्य बच्चों के साथ लेकर गया था लेकिन बाद में अन्य बच्चों को उतार दिया और उसे अपने साथ ले गया और उसकी हत्या कर दी। आशंका है कि उसने बच्चे की हत्या कुकर्म के बाद की है। आरोपी बच्चा वापस दिलाने के बहाने मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी की पत्‍‌नी को पकड़ लिया है और उसकी तलाश कर रही है।

50 हजार में बेचने की कहानी

जानकारी के अनुसार वेडनेसडे शाम को तहसील के गांव भंगा-भिलौर निवासी एक शख्स का 5 साल का बेटा अचानक लापता हो गया। काफी तलाशने के बाद भी जब बच्चे का पता नहीं चला तो गांव के अन्य बच्चों से पूछताछ की गई। बच्चों ने बताया कि उनके मकान में रह रहा किरायेदार टैक्सी ड्राइवर राजू उसे अपने साथ कार में बैठा कर ले गया है। जब राजू से पूछताछ की गई तो वह बहाने बनाने लगा। रात में उसने बताया कि उसने बच्चे को बहेड़ी के धौराटांडा में 50 हजार में बेंच दिया है। उसने कहा कि उसे 50 हजार रुपए दे दो तो वह पैसे वापस करके बच्चे को ले आयेगा। उसकी बातों में आकर और मासूम की सलामती के लिए परिजन थर्सडे सुबह राजू को धौराटांडा लेकर गए और 50 हजार रुए देकर बच्चा वापस कराने के लिए कहा। वह पैसे लेकर सामने वाले घर में जाने का बहाना बनाकर मौके से फरार हो गया।

महिलाओं ने देखा खेत में शव

राजू के फरार होने के बाद परिजन बहेड़ी थाने गए और बच्चे के अपहरण की शिकायत की। कुछ देर बाद गांव पता चला कि गांव की महिलाओं ने एक बच्चे के शव को खेत में पड़ा देखा है। जब परिजन खेत में पहुंचे तो उन्हें बच्चे का शव पड़ा मिला। सूचना पर पुलिस भी पहुंची और फील्ड यूनिट को भी बुलाया गया। बच्चे का गला रेता गया था। आशंका है कि बच्चे के साथ कुकर्म किया गया और उसके बाद उसकी हत्या की गई है। वारदात की सूचना पर एसपी रुरल संसार सिंह, सीओ रामानंद राय और एसएचओ पंकज पंत पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अधिकारियों ने परिजनों से भी पूछताछ की। एसपी देहात भी मौके पर पहुंच गये। उन्होने सीओ रामानंद राय तथा कोतवाल पंकज पंत के साथ घटनास्थल का निरीक्षण कर स्वजनों से पूछताछ कर आरोपी की मनोदशा जानने की कोशिश की।

परिजनों के साथ घूमता रहा आरोपी

बच्चे की हत्या करने के बाद राजू भागा नहीं, बल्कि आराम से घर पहुंच गया। उसके बाद वह परिजनों के साथ ही बच्चे को तलाशने में लगा रहा, ताकि किसी को उसपर शक न हो। लेकिन अन्य बच्चों ने उसकी पोल खोल दी। जिस वक्त आरोपी राजू ने मासूम को कार में बैठाया था उसी समय उसने तीन और गांव के बच्चों को भी कार में बैठाया था। उन्ही बच्चों की माने तो कुछ देर कार चलाने के बाद उन्हे तो आरोपी ने कार से उतार दिया पर मृतक मासूम को कार में ही बैठाया रखा।

जिसे माना अपना, उसे दिया दगा

मासूम के हत्या के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है। दादा-दादी कई बार गश खाकर बेहोश हो गए। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि जिस राजू को सभी घर के सदस्य की तरह ही मानते थे वह उनके मासूम की हत्या भी कर सकता है। परिजनों ने कभी उसे किरायेदार नहीं माना था, बल्कि उसे बेटा ही मानते थे।

हत्या कर रोड किनारे खेत में शव जलाया

फरीदपुर थाना अंतर्गत बीसलपुर रोड पर चाहरपुर गांव के पास एक युवक की हत्या कर शव जला दिया गया। शव अधिक जलने से उसकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव की पहचान के लिए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए हैं और कंट्रोल रूम से सभी थानों को भी सूचना दी गई है, कि उनके यहां से कोई मिसिंग हो तो जानकारी दी जाए।

खेत मालिक ने देखा शव

मोहम्मद सोहेल निवासी ग्राम ढकनी सुबह करीब साढ़े 10 बजे अपने खेत पर पहुंचे तो उसने खेत में अधजला शव पड़ा देखा। सोहेल ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर थाना प्रभारी धनंजय सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उसके बाद अधिकारियों को सूचना दी और फील्ड यूनिट भी बुलाई गई। एसपी रुरल संसार सिंह और सीओ फरीदपुर आलोक कुमार अग्रहरि भी मौके पर पहुंचे। लाश मिलने की सूचना पर भीड़ भी इकट्ठा हो गई।

शव जलाने का पूरा इंतजाम

पुलिस की शुरुआती जांच से पता चला है कि युवक की हत्या कहीं और की गई है और उसके शव हो यहां लाकर जलाया गया है। शव के पास एक बोतल भी अधजली मिली है, जिससे आशंका है कि उसमें पेट्रोल या अन्य कोई ज्वलनशील पदार्थ लाया गया है। शव की पहचान मिटाने के लिए पूरी तरह से जलाने के लिए ढेर सारे कपड़े भी लाए गए थे। शव पूरी तरह से कपड़े में लिपटा था और शव जलाने से पहले नीचे भी कपड़े रखे गए थे। यही वजह है कि पेट का हिस्सा पूरी तरह से जल गया। सिर के नीचे भी तकिया जैसा कपड़ों का गट्ठर मिला है।

एकता नगर में सड़क किनारे मिला शव

प्रेमनगर के एकता नगर में वेडनेसडे रात एक युवक का शव पड़ा मिला। लोगों की सूचना पर पुलिस ने उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल भिजवाया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रात में उसकी पहचान नहीं हो सकी। युवक की पहचान के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर उसका फोटो शेयर किया। एसएचओ प्रेमनगर बलवीर सिंह बग्गा ने बताया कि युवक की पहचान बब्लू पुत्र बिहारी के रूप में हुई है। उसके परिजनों ने बताया कि वह दवा लेने गया था। वह शराब पीने का भी आदी था। वह नगर निगम में काम करता था। उसके दो भाईयों, मां व पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। उसके परिवार में पत्‍‌नी व दो बच्चे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। डॉक्टर ने विसरा प्रिजर्व कर लिया है।

Posted By: Inextlive