-ट्रैफिक पुलिस ने मंडे को टेंपो के पीछे लगे एंगल और पायदान काटे

-करीब एक सप्ताह तक सिटी के अलग-अलग एरिया में चलेगा अभियान

-ट्रैफिक पुलिस ने मंडे को टेंपो के पीछे लगे एंगल और पायदान काटे

-करीब एक सप्ताह तक सिटी के अलग-अलग एरिया में चलेगा अभियान

BAREILLY: BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट में सिटी से लेकर रूरल एरिया में टेंपो, पिकअप और मैजिक आदि व्हीकल्स में ओवरलोडिंग को रोकने के लिए टै्रफिक पुलिस ने इसकी काट निकाली है। इसके तहत इन वाहनों के पीछे लगे एंगल और पायदान को काटा जा रहा है। मंडे टै्रफिक पुलिस ने अभियान चलाकर करीब दो दर्जन से अधिक टेंपों के एंगल और पायदान काटे।

ओवरलोडिंग से गई थी नौ की जान

मालूम हो कि करीब क् महीना पहले पीलीभीत बाईपास पर ट्रक की टक्कर से ओवरलोडेड टेंपो में सवार 9 लोगों की मौत हो गई थी और भ् लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद डीआईजी ने ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ तीन दिन तक स्पेशल अभियान भी चलाने के निर्देश दिए थे। इस दौरान कई वाहनों के चालान भी किए गए थे लेकिन ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं लग सकी। दिक्कत यह भी है कि जब भी पुलिस किसी व्हीकल्स का चालान काटती है या फिर सीज करती है तो कुछ दिनों के बाद ड्राइवर या व्हीकल ओनर रिलीज करा लेते हैं। जबकि पब्लिक भी ओवरलोडिंग के लिए कहीं न कहीं जिम्मेदार है। जब ड्राइवर उन्हें लटकर चलने को कहते हैं तो लोग तैयार भी हो जाते हैं।

प्रॉब्लम खत्म करने की तैयारी

ओवरलोडिंग को जड़ से खत्म करने की कवायद के तहत मंडे को टीएसआई मनोज पटेल की मौजूदगी में ट्रैफिक पुलिस सिटी स्टेशन के सामने गैस कटर लेकर पहुंच गई। फिर एक-एक करके टेंपो के पीछे लगे एंगल और पायदान को काटा गया। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक अगले एक सप्ताह तक सिटी के अलग-अलग रूट पर इसी तरह से अभियान चलाया जाएगा।

सवारी बैठी रही, चलाया गैस कटर

ट्रैफिक पुलिस ने अभियान के दौरान लापरवाही भी बरती। टेंपो में आगे सवारियां बैठी थीं जबकि पीछे गैस कटर से एंगल काटे गए। ऐसे में थोड़ी सी चूक से टेंपो में आग भी लग सकती थी। यदि ऐसा होता तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। हालांकि टीएसआई का कहना है कि टेंपो में गैस कटर चलाने से पहले सीएनजी का नोजल निकाल दिया गया था। जबकि कुछ टेंपो की सवारियां कहने की बाद भी नहीं उतरीं थीं।

Posted By: Inextlive