-सीवर ट्रंक लाइन बिछाने के काम पूरे, अब जलनिगम ट्रंक लाइनों को जोड़ेगा

-लालफाटक पर पहले ही निर्माण चले रहे, इसलिए यातायात दबाव बढेगा, यातायात पुलिस जारी करेगी डायवर्जन

बरेली : लालफाटक क्रा¨सग पर ओवरब्रिज निर्माण तेजी से रेलवे करवा रहा है। यातायात चौपुला ओवरब्रिज की तरफ डायवर्जन में हैं। अब जलनिगम 15 सितंबर से यहां सीवर ट्रंक लाइनों को जोड़ने और सड़क निर्माण शुरू कराने की तैयारी कर रहा है। यातायात विभाग से डायवर्जन मांगा गया है। शहर के दो प्रमुख स्पॉट पर डायवर्जन लागू होने के बाद शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित होना तय हैं।

निर्माण शुरू करने की तैयारी

सिटी स्टेशन रोड से चौपुला, जसौली क्रा¨सग और अलखनाथ मंदिर की सड़क पर सीवर ट्रंक लाइन बिछाई जा रही है। आठ महीने से पूरे एरिया में खोदाई चली है। अब यहां ट्रक लाइन बिछाने के काम तकरीबन पूरे हो चुके हैं। जलनिगम ने चौपुला पुल के नीचे ट्रंक सीवर लाइनों को जोड़ने के लिये तैयारी शुरू की है। ट्रंक सीवर लाइन का निर्माण पूरा होने के बाद अब कई महीनों से टूटी सड़क की मरम्मत होनी है। मौजूदा वक्त में सिर्फ मिट्टी और गिट्टी की भरान है। उबड़-खाबड़ सड़क पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। जलनिगम के इंजीनियरों के मुताबिक 15 सितंबर तक मानसून रहता है। इसके बाद यहां हाटमिक्स सड़क निर्माण शुरू कराए जाएंगे।

ट्रैफिक संभालने की चुनौती

चौपुला पुल के नीचे चौराहे पर खुदाई होनी है। यहां ट्रंक लाइन का बचा हुआ हिस्सा बिछाया जाएगा। फिर लाइनों को जोड़ने के निर्माण होंगे। जल निगम, सेतु निगम और यातायात विभाग के बीच डायवर्जन को लेकर मंथन चल रहा है। पुल के नीचे यातायात बंद रहेगा। इसके लिए रूट डायवर्जन के लिए ट्रैफिक पुलिस को व्यवस्था बनाने की चुनौती है।

क्या कहते हैं अधिकारी

15 सितंबर के बाद इस सड़क पर हाटमिक्स से निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए ठेकेदार को कहा गया है। निर्माण के लिए यातायात को बंद रखना जरूरी है। अन्यथा हादसा हो सकता है।

-संजय कुमार, एक्सईएन जल निगम

जलनिगम के अधिकारियों के साथ हमारी चर्चा हुई। प्लान तैयार होने के बाद लोगों के लिए जारी किया जाएगा। लालफाटक क्रा¨सग पहले ही बंद है। इसलिए यातायात व्यवस्था हमारे लिए चुनौती की तरह है।

- राम मोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive