-पंजाब में किसान आंदोलन के निरस्त की गई ट्रेनें, पैसेंजर्स परेशान

बरेली : पंजाब में गन्ना के समर्थन मूल्य बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर आंदोलन से ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। आंदोलन के चलते कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। इसके चलते पैसेंजर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रक्षाबंधन पर्व पर ट्रेनें कैंसिल होने से पैसेंजर्स को बसों का रुख करना पड़ा तो कई पैसेंजर्स ने अपनी यात्रा ही टाल दी।

ये ट्रेनें की गई निरस्त

किसान आंदोलन को देखते हुए 04652-51 अप-डाउन अमृतसर-जयनगर स्पेशल, 04688-87 अमृतसर-सहरसा को 23 निरस्त किया गया है। वहीं 23 अगस्त को 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल को बरेली से चलाया जाएगा। 05374 अमृतसर-कटिहार को दिल्ली से, 05252 जालंधर सिटी-दरभंगा को लुधियाना से 22 अगस्त को चलाया गया। जबकि 05734 अमृतसर-कटिहार सोमवार को दिल्ली जंक्शन से चलेगी। 04674 अमृतसर-जयनगर रविवार को लक्सर जंक्शन से चलाई गई। 04650 अमृतसर-जयनगर लक्सर जंक्शन से सोमवार को चलाई जाएगी।

रूढ़की में जननायक एक्सप्रेस को किया गया निरस्त

दरभंगा से चलकर अमृतसर जाने वाली 05211 जननायक एक्सप्रेस को पंजाब में गन्ना के समर्थन मूल्य की वृद्धि को लेकर रेलवे ट्रैक पर बैठे किसानों को लेकर पहले बरेली में रोके जाने के निर्देश कंट्रोल से दिए गए। जिसकी व्यवस्था की जा रही थी कि तुरंत बाद इसे मुरादाबाद स्टेशन पर रोके जाने के निर्देश दिए गए। कुछ घंटे बाद इसे रुड़की में रोके जाने का फैसला रेल बोर्ड से लिया गया। मुरादाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी गौरव दीक्षित ने बताया कि जयनायक एक्सप्रेस को रुड़की मे निरस्त किया गया है। इसी प्रकार 04673 जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस को भी रुड़की स्टेशन में निरस्त किया गया। दमखोदा निवासी राम निवास ने बताया कि बहन के घर जाने के लिए उन्होंने शहीद एक्सप्रेस में बरेली से अमृतसर के लिए आरक्षण कराया था। ट्रेन रुड़की में निरस्त किए जाने की उन्हें कोई जानकारी बरेली में नहीं दी गई। रुड़की से कुछ स्टेशन पहले उन्हें ट्रेन निरस्त होने की जानकारी हुई। जबकि जननायक एक्सप्रेस के रुड़की स्टेशन में निरस्त किए जाने की सूचना जंक्शन पर लगातार एनाउंस कर दी जाती रही।

तीसरे दिन निरस्त की गई बेगमपुरा स्पेशल

वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली 02237 बेगमपुरा स्पेशल को लगातार तीसरे दिन बरेली जंक्शन पर निरस्त किया गया। पंजाब में हो रहे किसान आंदोलन को देखते हुए रेलवे कंट्रोल के निर्देश पर ट्रेन को रविवार रात 9.36 बजे जंक्शन पर रोककर निरस्त किया गया। अचानक ट्रेन निरस्त होने की जानकारी पर यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय का घेरावकर हंगामा काटा। यात्री ट्रेन को वापस भेजे जाने की मांग कर रहे थे। वहीं मौजूद आरपीएफ व जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षकों ने काफी मशक्कत के बाद यात्रियों को शांत कराया। वहीं देर रात यात्रियों को टिकट का पैसा रिफंड करने के लिए आरक्षण काउंटर खोले गए। कुछ यात्रियों को हिमगिरी व दून एक्सप्रेस से रवाना किया गया। वहीं 04651 जयनगर-अमृतसर को दिल्ली जंक्शन में निरस्त किया गया। 04697 बरौनी-जम्मूतवी स्पेशल को लुधियाना में निरस्त किया गया। 05531 सहरसा-अमृतसर स्पेशल को लुधियाना में निरस्त किया गया। 05655 कामाख्या-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल को अंबाला में निरस्त किया गया।

श्रमजीवी स्पेशल में शराब पीकर यात्री ने किया हंगामा

बरेली : राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली 02391 श्रमजीवी स्पेशल के कोच नंबर बी-3 में जौनपुर से बैठे एक सवारी ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्रियों ने कंट्रोल को सूचना देते हुए बताया कि ट्रेन में बैठा एक युवक शराब के नशे में है। जो कि ट्रेन में हंगामा करने के साथ ही हर किसी से गाली गलौज कर रहा है। ट्रेन के जंक्शन पर पहुंचते ही जीआरपी ने हंगामा कर रहे यात्री को ट्रेन से नीचे उतारा।

Posted By: Inextlive