-रास्ते में बरेली एक्सप्रेस रोकी, बिहार संपर्क क्रांति डायवर्ट

-शाम साढ़े सात बजे ट्रेन डिरेल होने के बाद नई दिल्ली-लखनऊ मार्ग रहा बाधित

बरेली / मीरगंज :

रामपुर की तरफ से बरेली की तरफ आ रही मिलिट्री स्पेशल ट्रेन की एक बोगी के दो पहिए सैटरडे शाम पटरी से उतर गए। इससे रामपुर-बरेली के बीच डाउन लाइन पर रेल यातायात बंद हो गया। इसके चलते नई दिल्ली से लखनऊ जाने वाली ट्रेनों को बीच रास्ते में रोक दिया गया। वहीं कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया। इस दौरान कई ट्रेनों में पैसेंजर्स ने हंगामा भी किया। अप लाइन से ट्रेन संचालन जारी है। देर रात तक सेना स्पेशल ट्रेन को पटरी पर लाने के लिए काम चल रहा था।

रात 7.30 का मामला

रामपुर की तरफ से लखनऊ जा रही मिलिट्री स्पेशल ट्रेन रात 7.30 बजे मीरगंज में धनेटा रेलवे स्टेशन कीलूप लाइन से गुजरने के दौरान इंजन के पीछे की एक बोगी के दो पहिए पटरी से उतर गए। इससे डाउन लाइन बंद हो गई। बाद में मुरादाबाद व बरेली से क्रेन घटनास्थल पर भेजी गई। सीनियर डीसीएम रेखा ने बताया कि घनेटा के पास सेना स्पेशल ट्रेन की एक बोगी के दो पहिए पटरी से उतरे हैं। इससे रेलवे यातायात बाधित हो गया है। आला हजरत एक्सप्रेस को दुगनपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया है। देर रात ट्रेन को पटरी पर लाया जा रहा था।

---

रोकी गई ट्रेने

मिलिट्री स्पेशल ट्रेन बेपटरी होने की सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम ने संबंधित सभी रूट के चालकों को अलर्ट कर दिया। बरेली एक्सप्रेस 14322 को दुगनपुर स्टेशन पर रोक दिया गया। बिहार संपर्क क्रांति 12566 को नगरिया सादात से डायवर्ट किया गया।

---

डाउन लाइन की ये ट्रेन हुईं प्रभावित

हादसे के बाद कई ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया। इनमें आला हजरत एक्सप्रेस, उदयपुर सिटी-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस (19601), हावड़ा-लालकुआं एक्सप्रेस (12354), राप्ती सागर एक्सप्रेस (15002), आनंद विहार-सियालदाह (जनता एक्सप्रेस), मालदा टाउन एक्सप्रेस (13430), सुहेलदेव एक्सप्रेस (22420), दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस (14206) आदि बीच के स्टेशनों पर रोकी गईं।

----

धनेटा रेलवे स्टेशन के पास खाली मिलिट्री स्पेशल ट्रेन देर शाम डिरेल हो गई। इससे डाउन लाइन की ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

- सत्य वीर सिंह, स्टेशन अधीक्षक, बरेली जंक्शन।

Posted By: Inextlive