पेड़ काटने से करीब 5 लाख की लकड़ी गायब, दो पंप और 12 लाइट भी चोरी

मेयर ने सुपरवाइजर को किया जवाब तलब, कैंटीन संचालक का नाम आया सामने

BAREILLY:

नगर निगम की साख बने गांधी उद्यान में दिनदहाड़े चोरी का ठेका चल रहा है। एक ओर निगम समेत बीडीए गांधी उद्यान में नई-नई सुविधाएं जोड़कर इसे स्मार्ट बनाने की कोशिश में है। वहीं दूसरी ओर निगम की नाक तले ही गांधी उद्यान से लकड़ी, लाइट और पंपसेट चोरी का खेल हो रहा है। उद्यान से लाखों की लकड़ी

गायब होने का मामला पूरी तरह खुला भी नहीं कि थर्सडे को पार्क के अंदर से दो पंपसेट और 12 लाइट्स चोरी होने का भी खुलासा हुआ। मेयर डॉ। आईएस तोमर ने पूरे मामले को गंभीर मानते हुए संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब कर लिया है।

लकड़ी चोरी पर हड़कंप

शहर के पॉश एरिया सिविल लाइंस में स्थित गांधी उद्यान में सीएम दौरे के दौरान काटे गए 12 पेड़ों की लकडि़यां गायब होने का मामला तूल पकड़ रहा है। पार्क के मेनगेट पर ही एक बड़ा पेड़ आंधी में गिर गया था। जिसकी लकड़ी भी गायब हो गई। इस पेड़ की लकड़ी की बाजार कीमत ही करीब 80 हजार से 1 लाख आंकी जा रही। वहीं सभी पेड़ों की लकडि़यों की बाजार कीमत करीब 5 लाख बताई जा रही। वेडनसडे को मेयर ने उद्यान का दौरा किया और गायब लकडि़यों पर पार्क सुपरवाइजर संतराम से जवाब तलब कर लिया।

विवादों में कैंटीन संचालक

सुपरवाइजर ने मेयर से पार्क से पेड़ों की लकड़ी काटकर ले जाने वाले ठेकेदार को कैंटीन संचालक सतवीर यादव का आदमी बताया। कैंटीन संचालक को करीब साल भर पहले निगम की ओर से बंद पड़ी कैंटीन का ठेका दिया गया था। साथ ही मेयर हाउस का बेहद करीबी भी बताया जाता है। करीब 9 महीने पहले पार्क की कैंटीन में ही एक कपल के अपने बच्चों को बीयर पिलाने की घटना से निगम की बहुत किरकिरी भी हुई थी।

मेयर ने पर्यावरण अभियंता उत्तम कुमार वर्मा को पार्क से गायब लकडि़यों का स्टॉक और ब्योरा जल्द मुहैया कराने के कड़े निर्देश दिए हैं।

-------------------------

गांधी उद्यान से पेड़ों की लकडि़यां गायब होने का मामला गंभीर है। अधिकारियों से सारी लकड़ी स्टोर में जमा करने और रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं चोरी हुई लाइट्स व पंपसेट पर भी रिपोर्ट मांगी गई है।

- डॉ। आईएस तोमर, मेयर

Posted By: Inextlive