-कोरोना का शुरू हुआ कहर, डेली बढ़ रहा संक्रमितों का ग्राफ

- कोरोना केसेस के साथ ही बढ़ने लगा संक्रमितों की डेथ का आंकड़ा

- ट्यूजडे को कोरोना केसेस की ट्रिपल सेंचुरी, मिले 328 केस

बरेली : कोरोना बचाव की गाइड लाइन का मखौल उड़ाने वालों के लिए यह खबर काम की है। पिछले 10 दिनों से जहां कोरोना केसेज में रिकार्ड बढ़ोत्तरी हो रही है वहीं अब संक्रमितों की डेथ का ग्राफ भी बढ़ने लगा है। ट्यूजडे को जहां दो कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग समेत दो की मौत हो गई वहीं कोरोना केसेस में रिकॉर्ड तेजी आई है। 328 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिससे हेल्थ अफसरों में खलबली मची हुई है।

इनकी हुई मौत

रेलवे में एसएसई के पद पर कार्यरत 55 वर्षीय बुजुर्ग बीते एक हफ्ते से बीमार चल रहे थे। शील चौराहे के एक निजी अस्पताल में इनका इलाज चल रहा था। जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मंडे देर रात उनकी मौत हो गयी। जंक्शन के सीएनडब्लू विभाग में सीनियर सेक्शन इंजीनियर व वाशिंग लाइन के इंचार्ज भी थे। जिला प्रशासन ने रेलवे प्रशासन को इस बाबत सूचना दे दी गई है। वहीं फरीदपुर निवासी संक्रमित मरीज जिनका इलाज पिछले एक सप्ताह से निजी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था हाल ही में उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। ट्यूजडे दोपहर में करीब एक बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कॉलेज प्रबंधन ने मृतक संक्रमित के परिजनों को इसकी सूचना दे दी है।

केंद्रीय मंत्री और उनकी पत्‍‌नी भी पॉजिटिव

ट्यूजडे आई रिपोर्ट में केंद्रीय मंत्री और उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री पंचायत चुनाव के चलते भाजपा जन प्रतिनिधियों के समर्थन में ग्रामीण क्षेत्रों में जन संपर्क कर रहे थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि जन संपर्क के दौरान ही वह संक्रमण की जद में आए हैं। फिलहाल केंद्रीय मंत्री पत्‍‌नी के साथ दिल्ली स्थित आवास में होम आइसोलेशन में है। वही मीरगंज विधानसभा से विधायक की भी ट्यूजडे को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

एडीएम प्रशासन और जेडी भी पॉजिटिव

ट्यूजडे को आई रिपोर्ट में वीआईपी के साथ कई प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोना की जद में आ गए हैं। एडीएम प्रशासन, माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशक और एमजेपीआरयू के चार शिक्षक और वीसी के ड्राइवर की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। गाइड लाइन के अनुपालन में आरयू के वीसी ने परिवार समेत कोरोना की जांच के लिए सैंपल भेज दिया है।

अलर्ट रहना जरूरी

डिस्ट्रिक्ट में कोरेाना ने एक बार फिर कहर बरपाना शुरू कर दिया है इसलिए बरेलियंस को अलर्ट रहने की जरूरत है। बहुत ही आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलें। साथ ही बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। इसके अलावा थोड़ी-थोड़ी देर में हाथ सैनिटाइज करें और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

नौ दिन में तीसरी मौत

कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है। इससे पहले 4 अप्रैल को कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी। वहीं 7 अप्रैल को बदांयू के रहने वाले एक युवक की भी जान गई थी।

वर्जन

ट्यूजडे को 328 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसमें केंद्रीय मंत्री समेत अन्य वीआईपी और प्रशासनिक अधिकारी शामिल है। लोगों से अपील है कि कोरोना के केसेस लगातार बढ़ रहे हैं इसलिए बचाव की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करें।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive