-संक्रमण टला नहीं, ऐसे में हम सभी को कोविड गाइड लाइन करनी होगी फॉलो

बरेली: अनलॉक की प्रक्रिया भले ही शुरू हो गई हो, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए हमें आज भी सावधानी बरतनी है। डॉक्टर्स का कहना है कि संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, और ऐसे में हम सभी को सावधानी बरतनी चाहिए। कोविड गाइड लाइन जैसे मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करके ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। हम सभी को कोरोना गाइड लाइन फॉलो करने के लिए खुद आगे आना चाहिए। साथ ही लोगों को भी अवेयर करना चाहिए ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। ये बातें दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की तरफ से आयोजित वेबिनार में डॉक्टर्स ने कही। वेबिनार का टाइटल 'घर से बाहर निकलें तो बरतें सावधानियां' था। जिसमें व्यापारियों ने भी पार्टिसिपेट किया। इस दौरान व्यापारियों ने कस्टमर की सेफ्टी के लिए शॉप में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। डॉक्टर्स और व्यापारियों का कहना है कि कोरोना से सावधानी को आदत मे शुमार करें तभी हम सब कोरोना से जंग जीत सकते हैं।

बगैर मास्क के न निकलें

वेबिनार की शुरूआत में 300 बेड कोविड एल-2 हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। वागीश वैश्य ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए हम सभी को खुद को तैयार करना होगा। क्योंकि जब हम सभी संक्रमण फैलने से रोकने के लिए अवेयर होंगे तभी कोरोना की चेन टूटेगी।

लोगों को भी करें अवेयर

कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ। राजीव गोयल ने कहा कि अब तो मार्केट भी ओपन हो गई है। ऐसे में देखा जाता है मार्केट में एक जगह पर कई लोग एक साथ खड़े होते हैं और वह मास्क भी नहीं लगाए होते हैं। हालांकि प्रशासन एक्शन ले रहा है लेकिन ऐसे लोगों पर कड़ा एक्शन लेने के जरूरत है ताकि बगैर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं कराने वालों में इसका डर रहे। हम सभी को ऐसे लोगों को अवेयर करना चाहिए, क्योंकि हम सभी सावधान बरतेंगे तभी हम कोरोना को मात दे पाएंगे।

व्यापारी भी अपना रहे सावधानी

शहर में अब पुलिस प्रशासन ही नहीं व्यापारी भी भरपूर सावधानी बरत रहे हैं। व्यापारियों का कहना हे कि कोरोना काल में जो भी व्यापारी इस वक्त मार्केट में आ रहे तो उनके लिए एक साथ शॉप के अंदर एंट्री नहीं दी जा रही है। इसके लिए एक इंप्लॉय को इसी काम पर लगाया है। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो होती रही। इसके साथ ही शॉप में आने वाले कस्टमर्स को हैंड सैनिटाइज कराने और मास्क यूज कराने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। वेबिनार में शहर के व्यापारी हरप्रीत सिंह गोलू, संजय आनंद और दीपेन्द्र आदि मौजूद रहे। वेबिनार में सभी व्यापारियों ने अपने विचार खुलकर सामने रखे।

===================

-अनलॉक में बरेलियंस को काफी छूट दे दी गई है, लेकिन कोरोना संक्रमण अभी टला नहीं है। ऐसे में अगर आप घर से बाहर निकलें तो कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर कोविड गाइड लाइन को जरूर फॉलो करें। मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करें तभी हम कोरोना को हरा सकते हैं।

डॉ। राजीव गोयल कॉर्डियोलॉजिस्ट

--------------------

कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर जरूर यूज करें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करें क्योंकि संक्रमण अभी भी बरकरार है। कोरोना से सावधानी को आदत में शुमार करें तो कोरोना की चेन ब्रेक करने में सहयोग मिलेगा और हम सभी की जीत होगी।

डॉ। वागीश वैश्य, सीएमएस कोविड एल-2 हॉस्पिटल

-------------------

कोरोना काल में मार्केट तो ओपन होनी थी क्योंकि मार्केट भी कब तक बंद रखी जा सकती है। ऐसे में हम सभी सभी व्यापारियों ने मार्केट ओपन करने के साथ कोरोना से सावधानी को आदत में ही शुमार किया है। शॉप पर भीड़ नहीं लगने देना प्राथमिकता है और प्रत्येक कस्टमर्स मास्क यूज करें।

दीपेन्द्र व्यापारी

----------

-मार्केट में अब पहले जैसी भीड़ तो नहीं है लेकिन ऐसे में हम सभी व्यापारी लोग भी पूरी सावधानी बरत रहे हैं। क्योंकि सावधानी ही इस वक्त बचाव है। सभी कस्टमर्स को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के लिए अवेयर कर रहे हैं। साथ ही हैंड सैनेटाइज करने के बाद ही शॉप में एंट्री दे रहे हैं।

हरप्रीत सिंह गोलू, व्यापारी

Posted By: Inextlive