-चार महीने पहले सीबीगंज के सरनिया गांव के ट्रक क्लीनर की हुई थी हत्या

-वीडियो वायरल होने के बाद कैंट पुलिस ने सीबीगंज में दी दबिश

सीबीगंज : चार महीने पहले सरनिया गांव के ट्रक क्लीनर हत्याकांड में मृतक को प्रताडि़त करने का वीडियो वायरल होने के बाद खलबली मच गई। वीडियो पर एडीजी बरेली जोन के संज्ञान लेने के बाद शुक्रवार सुबह तड़के ही कैंट पुलिस ने सीबीगंज के तिलियापुर गांव में दबिश दी, लेकिन उनके हाथ कोई भी आरोपित नहीं लगा। वीडियो में दिख रहे लोगों के नाम मुकदमे में बढ़ाने की तैयारी पुलिस कर रही है।

14 मई की घटना

बीती 14 मई को सीबीगंज थाने के सरनिया गांव में रहने वाले ट्रक क्लीनर इकबाल उर्फ बाला की हत्या करके उसका शव सीबीगंज के सुनरासी गांव में पुल के नीचे बोरे में बंद मिला था। युवक पहली मई से गायब था। उसके स्वजनों ने तिलियापुर के पशु तस्करों पर हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी थी। लेकिन सीबीगंज के तत्कालीन इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह की लापरवाही के चलते कार्रवाई नहीं हुई थी। युवक की जान चली गई। घटना के बाद आला अधिकारियों ने सीबीगंज पुलिस की जमकर फटकार लगाई थी। मामले में छह नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था, जोकि पशु तस्कर हैं।

प्रताड़ना का वीडियो वायरल

ट्रक क्लीनर इकबाल की मौत से पहले वह ट्रक से जानवर लेकर खलीलाबाद गया था। तस्करों ने उस पर पांच लाख रुपये गबन का आरोप लगाकर उसे वही बंधक बना लिया था। वायरल वीडियो में आरोपित हत्या से पहले ट्रक क्लीनर को प्रताडि़त करते हुए दिख रहे हैं। एक आरोपित डंडा लेकर उसकी पिटाई कर रहा है।

रिजवान, चांद खां की हुई पहचान

वीडियो में बातचीत के दौरान चांद भाई का नाम लिया जा रहा है। वीडियो में मारने वालों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं। इसमें तिलियापुर का रिजवान भी नजर आ रहा है। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले की विवेचना कर रही कैंट पुलिस हरकत में आई। शुक्रवार सुबह तड़के ही कैंट पुलिस ने तिलियापुर गांव में आरोपितों के घर दबिश दी लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं मिला।

सीबीगंज पुलिस पर भरोसा नहीं

दरअसल पूरा मामला सीबीगंज थाना क्षेत्र का था। हत्या का मामला सीबीगंज थाने में दर्ज हुआ था लेकिन मृतक के स्वजनों का आरोप था कि विवेचक कुछ आरोपितों के नाम सांठगांठ कर निकलवा रहे हैं, जिसके बाद वह एसएसपी के यहां पेश हुए थे। एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए विवेचना कैंट पुलिस के हवाले की थी। मामले में अभी तक पांच आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। जबकि विवेचना के दौरान कई लोगों के नाम बढ़ाए गए हैं, जो अभी फरार है।

ट्रक क्लीनर हत्याकांड में एक वीडियो संज्ञान में आया है। वह खलीलाबाद का बताया जा रहा है। युवक के साथ मारपीट करने वाले हत्याकांड में शामिल थे या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। तीन आरोपित फरार चल रहे हैं। उन्हें पकड़ने के लिए तिलियापुर गांव में दबिश दी गई थी, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा।

- राजीव कुमार सिंह, इंस्पेक्टर कैंट

Posted By: Inextlive