- लगातार हो रही झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना

- अगले सप्ताह भीषण बारिश होने की मौसम विभाग ने जताई आशंका

बरेली : पिछले एक सप्ताह से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है जिससे बरेलियंस में काफी राहत हैं। वहीं दो दिनों से हो रही लगातार झमाझम बारिश से मैक्सिमम टेम्प्रेचर में काफी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने आगामी 15 दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होने के आसार हैं।

पश्चिमी विक्षोभ और नमी के स्तर से बदल रहा मिजाज

आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष चार पश्चिमी विक्षोभ हुए जिससे मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है वहीं हवाओं के नमी के स्तर में काफी बदलाव दर्ज किए गए हैं जिससे कभी चटख धूप और झमाझम बारिश का क्रम चल रहा है। हालांकि अभी 15 दिन तक मौसम इस प्रकार रहने की आशंका है।

दो दिन में 20 एमएम बारिश, सड़कों पर फैली कीचड़

वैसे तो पिछले दस दिनों से मौसम लगातार अपने मिजाज बदल रहा है लेकिन पिछले दो दिनों से सूरज के दर्शन नहीं हुए वहीं सुबह से लेकर शाम तक रुक रुक कर बारिश हो रही है। बारिश होने से शहर के प्रमुख सड़कों पर भीषण कीचड़ फैल गई जिससे सड़कों से पैदल गुजरने वालों लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मार्केट पर भी असर

थर्सडे को सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश का असर मार्केट में भी दिखाई दिया। बारिश के चलते जहां शॉप्स आम दिनों के मुकाबले कुछ देरी से ओपन हुई, वहीं खरीदार भी काफी कम निकले। इसके चलते शहर के मेन मार्केट में भी ज्यादा भीड़ नजर नहीं आई।

परेशान हुए लोग

शहर में इन दिनों कई जगह डेवलपमेंट व‌र्क्स चल रहे हैं। कहीं ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है तो कहीं सीवर लाइन डाली जा रही है। इसके चलते सड़कों की खोदाई कर दी गई है। बारिश से इन सड़कों पर दलदल जैसी स्थिति हो गई है, जिससे बरेलियंस को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लो लाइन एरिया में जलभराव

शहर के संजय नगर, एजाज नगर गौटिया, नेकपुर, गणेश नगर, गोपाल नगर समेत कई निचले इलाकों में सड़कों पर जलभराव होने से लोग शाम तक परेशान रहे।

Posted By: Inextlive