- मौसम विभाग ने जताई संभावना, थर्सडे से फिर चलेगी शीत लहर

- मिनिमम टेम्प्रेचर में आएगी भारी गिरावट

बरेली : पिछले दो दिनों से मानो ऐसा लग रहा है कि ठंड का प्रकोप खत्म हो गया है, अगर बरेलियंस के जहन में यह बात है तो यह खबर आपके लिए काम की है। मौसम एक फिर पलटवार करेगा और भीषण ठंड से एक बार फिर बरेलियंस की कंपकपी छूटेगी। ऐसा हम नहीं बल्कि मौसम विभाग ने संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग के अनुसार दो दिन बाद से शीत लहर का प्रकोप जारी होगा वहीं रात के समय बारिश होने की भी संभावना है।

गिरेगा न्यूनतम पारा, छाएगा कोहरा

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मंडे से लगातार आसमान साफ है जिस कारण चटख धूप खिली तो अधिकतम तापमान में सामान्य से दस डिग्री तक उछाल आया। लेकिन अब थर्सडे से मौसम में पलट वार देखने को मिल सकता है, वहीं ट्यूजडे को अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

ये बनेगा कारण

आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता के अनुसार पहाड़ी इलाकों में लगातार भारी बर्फबारी हो रही है इसका असर मैदानी इलाकों में जरूर पड़ेगा। इसलिए दो दिन बाद मौसम में बदलाव होने की संभावना है। तेज शीत लहर के साथ कोहरा भी छाने के आसार हैं।

निमोनिया और विंटर डायरिया बढ़े पेशेंट

मौसम में लगातार हो रहे बदलाव का असर बच्चों की सेहत पर पड़ रहा है। कभी तेज धूप तो कभी शीत लहर। इससे निमोनिया और विंटर डायरिया ने पांव पसारना शुरू कर दिया है, जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में जनवरी पहले सप्ताह में ही पांच बच्चों में से तीन में निमोनिया तो दो में विंटर डायरिया की पुष्टि हुई है। ऐसे में बच्चों को कम ही घरों से बाहर खेलने दें। वहीं शाम के समय पूरी बांह के कपड़े पहना कर रखें। सिर को जरूर ढकें।

Posted By: Inextlive