- लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते आईजी रामेश शर्मा ने रेंज में चलवाया मास्क चेकिंग अभियान

- जिले भर में 2,041 लोगों के महामारी अधिनियम के तहत काटे गए चालान, देहात क्षेत्रों में लापरवाह ज्यादा

बरेली। पिछले साल से भी ज्यादा तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद बरेलियंस लापरवाही पर उतारू हैं। लोगों में कोरोना का डर भी नाम मात्र ही रह गया है। लेकिन शासन के आदेश के बाद प्रशासन ने परिस्थितियों को गंभीरता से लेते हुए थर्सडे को शहर में नाईट कफ्र्यू भी घोषित कर दिया। वहीं वेडनसडे रात हुई मीटिंग में आईजी रमेश शर्मा के निर्देशों के बाद जिले समेत पूरी रेंज में मास्क चेकिंग अभियान भी शुरू कर दिया गया। इस दौरान थर्सडे को जिले में लापरवाही बरतते हुए सड़कों पर घूमने वालों के चालान काटने के साथ ही उनसे जुर्माना भी वसूला गया।

महामारी अधिनियम के तहत काटे 2,041 चालान

थर्सडे को चेकिंग के दौरान जिले में रोडवेड बस स्टैंड, बरेली जंक्शन, सिविल लाइंड, राजेंद्र नगर, इज्जतनगर समेत अन्य इलाकों में पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान पुलिस ने 2,041 लापरवाह लोगों के महामारी अधिनियम के तहत चालान काटे। इसके साथ ही 2,10,950 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक भी किया। वहीं लापरवाह करने और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

चुनावी सरगर्मी के बीच देहात क्षेत्रों में ज्यादा लापरवाही

थर्सडे को की गई पुलिस कार्रवाई में आधी से ज्यादा कार्रवाई देहात क्षेत्रों में हुई। चुनावी सरगर्मी के चलते इन क्षेत्रों में लोग ज्यादा लापरवाही बरत रहे हैं। थर्सडे को काटे गए चालानों में 1,322 चालान सिर्फ देहात क्षेत्रों में काटे गए। वहीं कुल वसूले गए जुर्माने में 1,36,650 रुपये जुर्माना महज देहात क्षेत्रों से बसूला गया। एसपी आरए राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। वहीं चुनाव के भी लगातार लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive