बरेली: शहर के पब्लिक प्लेसेज पर सूखी टोटियां बरेलियंस की प्यास बुझा रही हैं। यह चौंकाने वाली वेडनसडे को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के रियलिटी चेक में देखने को मिली। गर्मी लगातार दिन ब दिन बढ़ रही है। शहर में टेम्प्रेचर करीब 25 से ऊपर तक पहुंच रहा है, जिससे गला सूखना और प्यास लगना आम बात है। लेकिन जब लोग पब्लिक प्लेसेज पर अपना गला तर करने की आस पर पहुंच रहे हैं तो उन्हें सूखी टोटियां मुंह चिढ़ा रही हैं जिससे लोग पानी के लिए भटक रहे हैं तो कुछ पानी की बॉटल खरीदकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। शहर के सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड और ओल्ड रोडवेज बस स्टैंड पर पैसेंजर्स और बसें तो खूब थी, पैसेंजर्स पीने के पानी के लिए परेशान तो हो रहे थे लेकिन पानी के बूथ सूखे पड़े थे। ओल्ड रोडवेज बस स्टैंड और सैटेलाइट बस स्टैंड पर पीने के पानी के लिए था तो सिर्फ इंडिया मार्का हैंडपंप जरूर दिखे लेकिन वो भी सूखे पड़े थे।

नाम के लिए लगा वाटर एटीएम

परिवहन विभाग की तरफ से ओल्ड रोडवेज बस स्टैंड पर वाटर एटीएम मेन एंट्री गेट पर लगाया गया है। इस वाटर एटीएम पर टीम ने जाकर देखा तो मौके पर मौजूद कर्मचारी ने बताया कि वाटर एटीएम अभी जल्दी में ही लगा है। अभी शुरू नहीं किया गया है। हालांकि प्यास से परेशान पैसेंजर्स वाटर एटीएम पर भी आ रहे थे और वहां से मायूस होकर वापस भी जा रहे थे।

लगाए गए थे फ्रीजर

सैटेलाइट और रोडवेज दोनों ही बस स्टैंड पर पैसेंजर्स को गर्मी पर ठंडा पानी मिल सके इसके लिए फ्रीजर लगाए गए थे। इन सभी फ्रीजर को गर्मी में काफी डिमांड होती है। हालांकि गर्मी ऑफ होते ही इसका फ्रीजर बंद कर दिया जाता है ताकि पैसेंजर्स सादा पानी पीने के लिए ले सके। अब गर्मी शुरू हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी विभाग की तरफ से बिल्कुल बंद पड़े फ्रीजर को शुरू कराने तक की जहमत नहीं उठाई है। इसमें कई फ्रीजर तो ऐसे हैं जिनमें पाइप तक टूटा पड़ा था।

मुंह चिढ़ा रहे वाटर बूथ

पुराना रोडवेज बस स्टैंड की बात करें तो करीब चार जगह वाटर बूथ बने हुए हैं और तीन से चार फ्रीजर भी लगे हुए हैं। इनमें दो बूथ तो एंट्री गेट के पास ही लगे हुए थे टीम ने दोनों बूथ को चेक किया तो दोनों ही बूथों की टंकियां सूखी पड़ी थी। इतना ही नहीं बस स्टैंड पर लगे सभी फ्रीजर भी बंद पड़े थे।

सैटेलाइट बस स्टैंड

सैटेलाइट बस स्टैंड पर लगा फ्रीजर अभी बंद पड़ा था लेकिन पीने के लिए पानी की टंकियां भी बंद मिली। पैसेंजर्स के लिए इंडिया मार्का हैंड पंप जरूर सही हालत में एक ठीक मिला।

-वाटर एटीएम हो या फिर पेयजल के लिए बूथ, पब्लिक के लिए सिर्फ पीने के पानी के मिलना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। पब्लिक प्लेसेस पर इस तरह से लोग परेशान होते हैं अफसरों को देखना चाहिए।

जितेन्द्र कुमार, पैसेंजर

यह सब विभाग का खेल है, पब्लिक पीने का पानी खरीदे इसके लिए गेम होता है इसीलिए पानी के बूथ बंद कराए जाते हैं, और एटीएम को लगा दिया सिर्फ नाम के लिए। ऐसे एटीएम का क्या फायदा जब जो एटीएम शुरू तक नहीं किया गया है।

पंकज कुमार, पैसेंजर

पीलीभीत जा रहा हूं, प्यास लगी तो पानी के बूथ पर आया लेकिन यहां तो सभी टंकिया बंद पड़ी हैं। वाटर एटीएम लगा देखा यहां पर आया तो पता चला कि यह भी अभी तक शुरू नहीं किया गया है। अब ऐसे में जो भी हो कुल मिलाकर पैसेंजर्स को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है।

विष्णु कुमार, पैसेंजर

वाटर एटीएम तो लग गया है उसे जल्द शुरू करा दिया जाएगा। इसके साथ ही वाटर बूथ जो भी बंद है उनका मेंटिनेंस कराने के बाद उनको भी शुरू कराया जाएगा, ताकि पैसेंजर्स को प्रॉब्लम न हो।

चीनी प्रसाद, एआरएम

Posted By: Inextlive