-स्टेशन के प्लेटफार्म पर जमा होने लगी पैसेंजर्स की भीड़

-गोरखपुर और वहां से जाने वाली ट्रेनों की संख्या हुई 14

GORAKHPUR: गोरखपुर जंक्शन पर शनिवार से पांच जोड़ी ट्रेनें शुरू हो गई। इन ट्रेनों के साथ ही गोरखपुर से और वहां से होकर गुजरने वाले 14 जोड़ी ट्रेनें हैं। लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों का संचालन ठप होने के बाद स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म का सन्नाटा पसरा रहा। वहीं अब ट्रेनों के संचालन के बाद से ही स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर पैसेंजर्स की चहलकदमी दिखाई दी। अपनी पूर्व समय सारिणी के अनुसार सभी ट्रेनें चलाई गई। इन पांच ट्रेनों के चलने से पैसेंजर्स को काफी सहूलियत मिली।

टिकट चेक होने के बाद ट्रेन में चढ़ाए गए पैसेंजर्स

शनिवार को निर्धारित प्लेटफार्म से ट्रेनों का संचालन किया गया। इस दौरान ट्रेनों में सफर करने वाले पैसेंजर्स एक घंटे पहले ही स्टेशन परिसर पहुंचे। जहां वह लंबी कतार में खडे़ पैसेंजर्स के टिकट चेकर उन्हें ट्रेनों में चढ़ाया गया। इससे पहले निर्धारत प्लेटफार्म पर पैसेंजर्स ट्रेन में बैठ रहे थे। कई पैसेंजर्स तो एक घंटे पहले ही स्टेशन पर पहुंचकर ट्रेन का इंतजार करते दिखे।

गुलजार हुआ गोरखपुर जंक्शन

जहां लॉकडाउन के दौरान स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर खानपान के स्टाल बंद हो गए थे। वहीं, शनिवार को ट्रेनों के संचालन के बाद से ही स्टाल खुल गए। स्टाल खुल जाने से वेंडरों के चेहरे पर मुस्कान साफ दिखी। एक वेंडर ने बताया कि जहां सामान्य दिनों में 400 से 500 रुपए की कमाई हो जाती थी। लेकिन इन दिनों पैसेंजसज् की संख्या कम होने से 200 से 300 रुपए ही कमाई हो पाती है। अब ट्रेनों के संचालन शुरू होने से बेहतर होगा।

-प्लेटफार्म एक से लखनऊ की तरफ जाने वाली वैशाली, सप्तक्रांति, सत्याग्रह, कृषक और ब्रांद्रा एक्सप्रेस चलाई गई।

-दो नंबर से चौरीचौरा एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस और कुशीनगर एक्सप्रेस रवाना हुई।

-प्लेटफार्म तीन से हमसफर एक्सप्रेस, गोरखपुर-यशवंतपुर, गोरखपुर-एलटीटी बनकर रवाना हुई।

-प्लेटफार्म नंबर चार से गोरखपुर-अहमदाबाद और बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रवाना हुई।

-गोरखपुर से हमसफर, चौरीचौरा और गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस स्पेशल के रूप में चलाई गई।

-पहले से गोरखधाम, कुशीनगर, एलटीटी, ब्रांद्रा और गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस चल रही हैं।

Posted By: Inextlive