बत्ती हो गुल तो हेल्पलाइन नंबर पर फोन

Updated Date: Sun, 15 Nov 2020 02:02 PM (IST)

- टॉल फ्री नंबर पर किसी भी डिवीजन के लोग कर सकते हैं कॉल

- विभाग तत्काल दूर कराएगा प्रॉब्लम, इमरजेंसी टीमें तैयार

GORAKHPUR: यदि आप के घर की बत्ती चली जाती है या फॉल्ट से सप्लाई बाधित होती है तो घबराने की जरूरत नहीं हैं। आप टोल फ्री नंबर 1912 और कंट्रोल रूम नंबर- 9450963851 पर कॉल कर अपनी समस्या दूर करा सकते हैं। कंप्लेन दर्ज होते ही बिजली निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंच कर समस्या का समाधान करेंगे। दिवाली को लेकर किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए टीमें तैयार की गई हैं। शहर एरिया के सभी 24 बिजली घरों को अलर्ट पर रखा गया है।

12 मोबाइल ट्रांसफॉर्मर तैयार

चीफ इंजीनियर देवेंद्र सिंह ने बताया कि स्टोर में पर्याप्त मात्रा में ट्रांसफॉर्मर सुरक्षित कर रखे गए हैं। किसी भी फाल्ट की सूचना पर प्राथमिकता के आधार पर सुधार का काम किया जाएगा। इसके अलावा 12 मोबाइल ट्रांसफॉर्मर भी सुरक्षित रख लिए गए हैं। अगर जरूरत पड़ी तो इसी से सप्लाई बहाल की जाएगी। वैसे तो कंज्यूमर किसी भी फाल्ट की सूचना अपने डिवीजन के अवर अभियंता या एसडीओ को फोन पर भी दे सकते हैं। साथ ही कंट्रोल रूम का नंबर भी है। बिजली घरों पर भी लाइन मैनों के साथ बिजली की टीम मुस्तैद है।

लोड की नहीं है चिंता

दीपावली पर्व के मद्देनजर शहर व ग्रामीण एरियाज में तकरीबन हर घर रंग-बिरंगी रोशनी से सजा है। सजावट का यह काम पिछले कई दिनों से चल रहा है। सजावट के कारण बिजली निगम को लोड की बिल्कुल चिंता नहीं है। इस मामले में निगम पूरी तरह से बेफिक्र है। निगम का कहना है कि इससे अधिक लोड दुर्गा पूजा के समय होती है। दीपावली के दौरान घरों में अन्य उपकरणों का लोड कम हो जाता है। उद्योग बंद रहते हैं।

इन नंबरों पर करें संपर्क -

टोल फ्री नंबर- 1912

कंट्रोल रूम नंबर- 9450963851

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.