- गोरखपुर में डेली तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना के केस

- पब्लिक संग बढ़ रही स्वास्थ्य महकमे की धड़कन

GORAKHPUR: दुनियाभर के देशों के लिए मुसीबत बनी महामारी कोरोना ने हर किसी को अपनी जद में लेना शुरू कर दिया है। गोरखपुर सिटी से लेकर रूरल एरियाज तक भी बीमारी ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही संक्रमितों की तादाद ने गोरखपुराइट्स सहित हेल्थ डिपार्टमेंट के जिम्मेदारों की भी धड़कन बढ़ा दी है। बीते तीन दिनों में तो केसेज की रफ्तार ने कुछ ज्यादा ही तेजी पकड़ ली है। गोरखपुर में बुधवार को फिर एक साथ 25 केस आने के बाद सीधे आंकड़ा 500 पार कर गया है। जिस प्रकार तेजी से कोरोना के केसेज सामने आ रहे हैं। आने वाले 10-15 दिनों में कोरोना के एक हजार केस होना तय माना जा रहा है। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने बताया कि 165 मरीजों का इलाज चल रहा है जो एक्टिव केस हैं। इनमें से सबसे ज्यादा मरीज रेलवे अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में एमडिट हैं। अब तक 331 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि 14 की मौत हो चुकी है।

डॉक्टर समेत रेलवे कर्मी निकला पॉजिटिव

गोरखपुर में कोरोना के केसेज जिस प्रकार से बढ़ रहे हैं, गोरखपुराइट्स की नींद हराम हो गई है। कामकाज करने वाले लोगों को ज्यादा टेंशन हो चुकी है। बीआरडी मेडिकल कालेज, रेलवे हॉस्पिटल समेत सिटी के प्राइवेट हॉस्पिटल्स में एडमिट मरीज भी कोरोना संक्रमण के शिकार होना शुरू कर चुके हैं। स्टार हॉस्पिटल में कोरोना के दो केस सामने आए हैं। हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से हॉस्पिटल स्टाफ के बीच हड़कंप मचा है। वहीं बीआरडी मेडिकल कॉलेज व रेलवे हॉस्पिटल में लगातार कोरोना संक्रमण के केसेज बढ़ते ही जा रहे हैं। रेलवे हॉस्पिटल में रेलवे कर्मी जहां पॉजिटिव पाया गया है। वहीं बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक डॉक्टर के संक्रमित होने का मामला सामने आया है।

कोरोना अपडेट्स

एक्टिव केस - 165

स्वस्थ हुए - 331

मौत - 14

कुल केस - 510

इन जगहों से बुधवार को आए केस

राजघाट - 2

मियां बाजार - 3

गीता प्रेस - 1

जटेपुर दक्षिणी - 1

गोरखनाथ - 1

जीडीए - 1

स्टार हॉस्पिटल - 2

तिवारीपुर - 1

छोटेकाजीपुर - 1

सूरजकुंड - 1

रेलवे हॉस्पिटल - 1

लालडिग्गी - 1

उरूवा - 2

खोराबार - 3

चरगांवा - 3

सहजनवां - 1

कुल - 25

इन जगहों पर कोरोना मरीजों का चल रहा इलाज

बीआरडी मेडिकल कॉलेज - 50

रेलवे हॉस्पिटल - 111

एयरफोर्स - 2

लखनऊ - 2

वर्जन

गोरखपुर में कोरोना केसेज दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। गोरखपुर में कुल 510 केस हो चुके हैं। इनमें से 165 एक्टिव केस हैं। इन सभी का इलाज चल रहा है। 14 की मौत हो चुकी है।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

Posted By: Inextlive