- डांस करते पहुंचे चौरी चौरा, अमर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

- प्रशासन के सहयोग से जागरूक गोरखपुर संस्था ने आयोजित की श्रद्धांजलि नृत्य यात्रा

- 53 कलाकार चौरी चौरा स्मृति थीम सांग पर बारी-बारी से नृत्य करते पहुंचे स्मारक स्थल

GORAKHPUR: चौरी चौरा शताब्दी वर्ष पर अमर शहीदों को शहर की एक युवा टोली ने शनिवार को अनूठे ढंग से श्रद्धांजलि दी। इस टोली ने श्रद्धांजलि देने के लिए नृत्य करते हुए चौरी चौरा शहीद स्मारक तक का सफर तय किया। 27 किलोमीटर के सफर में टोली के 53 कलाकारों ने अनवरत नृत्य की प्रस्तुति दी। श्रद्धांजलि के इस अनूठे सांस्कृतिक आयोजन को सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के पुनर्जागरण को समर्पित संस्था जागरूक गोरखपुर (जागो) फाउंडेशन ने जिला प्रशासन के सहयोग से संपन्न कराया।

सुपर 53 डांस यात्रा

इस आयोजन को संस्था की ओर से 'सुपर 53 डांस रिकार्ड नृत्य यात्रा' नाम दिया गया था। तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह छह बजे से जिलाधिकारी कार्यालय पर कलाकारों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। सात बजे तक यात्रा शुरू करने की तैयारी पूरी हो गई तो एडीएम फायनेंस राजेश सिंह ने उसे झंडी दिखाकर रवाना किया। कलाकारों का जोश चरम पर था, जिसकी बानगी नृत्य के उत्साह में साफ नजर आ रही थी।

जगह-जगह स्वागत

पूरे रास्ते कलाकारों को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ता रहा। सभी के मुंह से सराहना भरे स्वर फूट रहे थे। मार्ग में कई सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कलाकारों का स्वागत किया। सभी 53 कलाकारों ने एक साथ नृत्य कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। आयोजन की संकल्पना रचने वाले अमित सिंह पटेल ने बताया कि इस अनूठे कार्यक्रम की तैयारी एक सप्ताह से चल रही थी। कलाकारों की प्रतिबद्धता की वजह से ही उनकी संकल्पना साकार हो सकी है। कलाकारों की हौसलाफजाई के लिए रास्ते में प्रशासन के अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा वालंटियर्स विवेक श्रीवास्तव, डॉ। मनोज जायसवाल, डॉ। ऋषभ गोयल, आशीष नंदन सिंह, राहुल शर्मा, धीरज सिंह, शैवाल शंकर, प्रवीन श्रीवास्तव, श्रीनारायण पांडेय, डॉ। शरद मणि त्रिपाठी, प्रणव द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

इन कलाकारों ने किया नृत्य

त्रिशिका गुप्ता, सक्षम गुप्ता, शौर्य गुप्ता, सुर्वणा गांगुली, अक्षिता मिश्रा, श्रेया गुप्ता, सगुन गुप्ता, तनिश चौरसिया, सीमा गुप्ता, गौरी कन्नौजिया, साक्षी गुप्ता, नित्या चौरसिया, निधि कुमारी, अंजलि गुप्ता, नरेंद्र प्रताप सिंह, रूप रवि, रंदीप कौर, वंदना जायसवाल, विवेक शंकर, सनाया गुप्ता, विनीता गुप्ता, रिधान गुप्ता, अभिजीत सिंह, रुचि कोरी, रुबी कोरी, धर्मेद्र गुप्ता, आशीष गुप्ता, अभिषेक गुप्ता आदि।

Posted By: Inextlive