-एयरपोर्ट से लिया गया एक नमूना आया पॉजिटिव

-मुंबई से आए दो लोग पूर्व में मिल चुके हैं संक्रमित

GORAKHPUR: कोरोना से फिर सावधान हो जाने की जरूरत है। मुंबई व अन्य जगहों से आने वालों में संक्रमण मिलने लगा है। एयरपोर्ट से लिया गया एक यात्री का नमूना रविवार को पॉजिटिव आया है। इसके पूर्व मुंबई से आए दो लोगों में संक्रमण मिल चुका है। पंचायत चुनाव व होली के मद्देनजर दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। ऐसे में सावधानी ही हमें बचाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। जरूरत है कि हम भी सतर्क हो जाएं और कोरोना से बचाव के नियमों का पूर्णतया पालन करें।

28 में संक्रमण की पुष्टि

रविवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1934 निगेटिव व 28 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें एक नमूना एयरपोर्ट से लिया गया था। कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के जरिये सोमवार को पता किया जाएगा कि वह यात्री कहां से आया है और कहां का रहने वाला है। हालांकि एयरपोर्ट पर आने वाले हर यात्री को कंट्रोल रूम से फोन कर 14 दिन होम क्वारंटीन होने की सलाह दी जा रही है। फिर भी एहतियात के तौर पर पाजिटिव आए यात्री के यहां स्वास्थ्य टीम जाएगी और उन्हें विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश देगी। सीएमओ डा। सुधाकर पांडेय ने बताया कि यदि संक्रमित में कोई लक्षण नजर आए तो उनकी जीनोम टेस्टिंग भी कराई जाएगी। जांच के लिए नमूना किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) भेजा जाएगा। शेष छह मरीजों की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है।

करें बचाव ताकि दोबारा लौट न सके कोरोना

सीएमओ डा। सुधाकर पांडेय ने कहा कि पिछले वर्ष भी दिल्ली व मुंबई से ही कोरोना आया था। इस बार पंचायत चुनाव व होली के मद्देनजर बड़ी संख्या में वहां से लोग जिले में आ सकते हैं। परिवार के सदस्यों को भी चाहिए कि बाहर से आने वालों को 14 दिन अलग कमरे में रखें। उनसे कोई भेदभाव न करें लेकिन सतर्कता जरूर बरतें।

Posted By: Inextlive