- सिटी से लगाए रूरल एरियाज में बढ़ते जा रहे कोरोना केस

- रेलवे हॉस्पिटल में 6 तो बीआरडी मेडिकल कॉलेज एडमिट हुए 5 पेशेंट

GORAKHPUR: कोरोना के केसेज दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। सोमवार को तो एक साथ 31 नए मामले सामने आ गए। इनमें फातिमा अस्पताल और आरएन हॉस्पिटल में एक-एक केस मिले। वहीं पुलिस लाइन में कोरोना केस निकलने से डर का माहौल बना हुआ है। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सोमवार को कुल 31 नए केस सामने आए। जबकि 20 मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे गए। कुल 302 मरीज अब तक डिस्चार्ज हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि 152 मरीजों का इलाज चल रहा है। गोरखपुर में कुल 467 केस हो चुके हैं। सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने बताया कि कुल 227 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें 31 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि बाकी 196 की रिपोर्ट निगेटिव है।

फिर बदइंतजामी की कंप्लेन

वहीं स्वास्थ्य विभाग के बेहतर इलाज के दावे के बीच रेलवे हॉस्पिटल के आईसोलेशन वार्ड नंबर 2 में बेड नंबर 62 पर एडमिट कोरोना मरीज ने बताया कि वे पांच दिन से एडमिट हैं। लेकिन वार्ड में न तो प्रॉपर सफाई की व्यवस्था है और न ही बाथरूम को कोई साफ करने वाले सफाई कर्मी ही आ रहे हैं। खाना भी बहुत ठंडा और खराब दिया जा रहा है। न तो पीने का पानी दे रहे हैं और चाय सुबह में ठंडी मिल रही है। इसकी शिकायत एडिशनल सीएमओ डॉ। नन्द किशोर से करने पर जवाब आता है कि इसी तरह व्यवस्था रहेगी, इससे अच्छी व्यवस्था नहीं मिल पाएगी।

रिपोर्ट आई नहीं, हो गया हॉट स्पॉट

उधर भालोटिया मार्केट में फिर एक दवा व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने को लेकर चर्चा है। हालांकि सीएमओ की तरफ से अभी रिपोर्ट नहीं जारी की गई है। जबकि प्रशासन की तरफ से हॉट स्पॉट की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी तरह कुछ दिन पहले रहमतनगर में हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से रिपोर्ट तीन दिन बाद सार्वजनिक की गई जबकि हॉट स्पॉट पहले ही कर दिया गया था।

कोरोना अपडेट्स

एक्टिव केस - 152

स्वस्थ हुए - 302

मौत - 13

कुल केस - 467

इन जगहों से सोमवार को आए केसेज

कूड़ाघाट - 3

बसंतपुर - 1

एवीसी शाहपुर - 1

रहमतनगर - 1

गौतम विहार तारामंडल - 1

हुमायूंपुर चौक - 1

पुराना गोरखपुर - 1

मियां बाजार - 1

जाफरा बाजार - 1

पुलिस लाइन कैंट - 1

रेलवे कॉलोनी - 1

आरएन हॉस्पिटल - 1

सिद्धार्थ इन्क्लेव - 1

फातिमा हॉस्पिटल - 1

सहजनवां - 4

पाली - 4

सरदारनगर - 3

कौड़ीराम - 1

कैंपियरगंज - 2

पिपरौली - 1

कुल - 31

वर्जन

गोरखपुर में कोरोना के एक्टिव केस 152 हैं। इन सभी का इलाज चल रहा है। कुल 467 केस हो चुके हैं। इनमें से 13 की मौत हो चुकी है जो गंभीर बीमारी से ग्रसित थे।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

Posted By: Inextlive