-कोरोना के खौफ के चलते ट्रेनों में लगातार बढ़ती जा रही है भीड़

-मुंबई से गोरखपुर तक के लिए कई ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई, बावजूद इसके नहीं कम हो रही तदाद

-ट्रेनों में वेटिंग की वजह से परेशान हो रहे पैसेंजर्स

GORAKHPUR: कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ने के चलते मुंबई की रूटीन ट्रेनों में वेटिंग की लिस्ट बढ़ गई हैं। जहां टिकटों को लेकर मारामारी मची है, वहीं वेटिंग को कंफर्म कराने के लिए भी लोग जुगाड़ लगा रहे हैं। हालांकि मुंबई में पिछले साल जैसे हालात न बन जाएं, इसके लिए रेलवे बोर्ड मुंबई और पुणे से रोजाना 11 रूटीन के अलावा 20 जोड़ी एक्स्ट्रा ट्रेनें चला रहा है। डेली नई स्पेशल ट्रेनों का एलान हो रहा है। इसके बावजूद भी रुटीन ट्रेनों में पैसेंजर्स को जगह नहीं मिल पा रही है।

स्पेशल ट्रेनों में टिकट बुकिंग होते ही हाउसफुल

स्पेशल ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग होते ही हाउसफुल हो जा रही है। स्लीपर और जनरल (2एस) क्लास की स्थिति ज्यादा बिगड़ गई है। अधिकांश ट्रेनों की जनरल क्लास में नो रूम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते केस के बीच फंसे लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। लोग अपने घर जाने के लिए परेशान हैं।

गोरखपुर से पुणे जाने वाली ट्रेने खाली

एक तरफ जहां मुंबई से गोरखपुर आने वाले पैसेंजर्स को कंफर्म बर्थ न मिलने की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो वही गोरखपुर से पुणे जाने वाली ट्रेनें खाली चलाई जा रही हैं।

18 अप्रैल को मुंबई आने वाली ट्रेनों में वेटिंग

ट्रेनें टू एस स्लीपर एसी थर्ड

02538 एलटीटी-गोरखपुर 50 110 28

02103 एलटीटी-गोरखपुर 53 102 22

05017 एलटीटी-गोरखपुर 140 101 26

05192 पनवले-गोरखपुर 81 123 46

01093 सीएसएमटी-गोरखपुर 72 121 50

-----------------

पैसेंजर्स की समस्या को देखते हुए मुंबई से स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। जरूरत पड़ने पर स्पेशल ट्रेनों की संख्या और बढ़ाई जाएगी। जो ट्रेनें चल रही हैं उनके फेरे बढ़ाए जा रहे हैं। आरक्षित कोच भी लगाए जा रहे हैं। स्पेशल ट्रेन में सफर करने वालों को कंफर्म टिकट में यात्रा करने की अनुमति मिल रही है। स्टेशन परिसर और ट्रेनों में कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन कराया जा रहा है।

- पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ

Posted By: Inextlive