- 79 दिन में पुलिस ने अरेस्ट किए 89 गैंगेस्टर अरेस्ट

- 16 अगस्त से लेकर चार नवंबर तक कार्रवाई में हुए गिरफ्तार

- गैंग बनाकर क्राइम करने वालों कस रहा पुलिस का शिकंजा

GORAKHPUR: जिले के कप्तान बदलने के बाद पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है। गैंग बनाकर पब्लिक को धमकाते हुए रुपए कमाने में लगे बदमाशों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है। हाल में 79 दिनों के दिनों के अंदर अपराध करके लोगों को परेशान करने वाले 89 गैंगस्टर को अरेस्ट करके पुलिस ने जेल भेजा। जो काम पुलिस ने 79 दिनों में कर दिखाया है, वह काबिले तारीफ है, लेकिन अब सवाल यह उठता है कि जिस तरह से पुलिस इस वक्त एक्टिवली वर्क कर रही है, वह पहले क्यों नहीं कर रही थी। चंद दिनों में इस एक्शन के पीछे क्या कप्तान के पेंच कसने से ऐसा हो रहा है, या फिर और कोई वजह है? फिलहाल पुलिस की इस कार्रवाई से क्राइम कंट्रोल होने और ग्राफ नीचे आने की उम्मीद है।

मददगारों के खिलाफ भी चलेगा अभियान

जिले में अपराध कर रहे बदमाशों पर शिकंजा कसने में पुलिस जुटी है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर सभी थानों में विभिन्न मामलों में शामिल शातिरों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई जारी है। 18 अगस्त से लेकर चार नवंबर तक जिले भर में पुलिस ने 89 गैंगेस्टर के खिलाफ कार्रवाई की। इनको अरेस्ट करके पुलिस ने जहां जेल भेज दिया। वहीं मददगारों के खिलाफ भी अभियान चलाने की तैयारी की गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई में शामिल सभी बदमाशों को चिहिन्त किया गया है। उनके क्रिमिनल रिकार्ड के आधार पर प्रक्रिया पूरी करके सभी को गिरफ्तार किया गया। उनसे जुड़े लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

इन थानों में इतनी कार्रवाई -

थाना गैंगेस्टर केस अभियुक्त

तिवारीपुर 02 13

खोराबार 03 06

रामगढ़ताल 01 01

गोरखनाथ 01 01

शाहपुर 02 06

कैंपियरगंज 01 02

सहजनवां 02 02

गीडा 01 02

चौरीचौरा 01 06

झंगहा 03 10

पिपराइच 03 16

गुलरिहा 03 08

राजघाट 03 09

गगहा 01 01

बेलीपार 02 04

बड़हलगंज 02 03

उरुवा 02 03

पार्षद के गैंग में पांच सदस्य, माफिया के नए साथी

राजघाट पुलिस ने पार्षद चंदन विश्वकर्मा के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की है। पार्षद चंदन के खिलाफ गैंगेस्टर के मुकदमे में भाई सौरभ, कमलेश कश्यप, कुलदीप और रामबाबू शामिल हैं। गुलरिहा एरिया के झुगियां निवासी माफिया राकेश यादव के साथ सन्नी दुबे, बेचू यादव, गुड्डू यादव, दिनेश यादव और अमित सिंह के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस ने अरेस्ट किया था।

इन मामलों में रहे शामिल

गैंगेस्टर की कार्रवाई जिनके खिलाफ की गई है। उनके खिलाफ लूट, रंगदारी, जानमाल की धमकी देने, चोरी, हत्या के प्रयास, सुपारी देने, अपहरण करके फिरौती मांगने, मर्डर करने सहित कई गंभीर मामले अलग-अलग दर्ज हैं। पुलिस का कहना है कि गैंग बनाकर वारदातों को अंजाम देने के साथ-साथ पब्लिक के भीतर भय फैलाते हैं, इसलिए आमतौर पर कोई भी इनके खिलाफ गवाही नहीं देता है।

जिले में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वालों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा। विभिन्न घटनाओं में शामिल रहे अभियुक्तों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई करके अरेस्ट किया गया है। जमानत पर छूटने पर इनकी प्रापर निगरानी का निर्देश थानेदारों को दिया गया है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive