- जलभराव इलाके में नगर निगम का पूरा अमला रहा मौजूद

- नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने जलभराव वाले इलाकों का किया निरीक्षण

-प्रज्ञापुरम में दो मकान चिन्हित किए गए, जो नाले पर बने है उसमें गोबर, आलू-प्याज के छिलके मिल

GORAKHPUR: सिंघडि़या एरिया का पानी निकालने के लिए सोमवार को नगर निगम का पूरा अमला वहीं मौजूद रहा। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने एक बार फिर जलभराव वाले इलाकों का निरीक्षण किया। प्रज्ञापुरम में दो ऐसे मकान चिह्नित किए गए हैं जो नाले पर बने है। जहां नाले का अस्तित्व है, उसमें गोबर, आलू-प्याज के छिलके मिल रहे है। नगर निगम के प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने कई जगह पर नाले से अतिक्रमण भी हटाया।

रविवार को किया था प्रदर्शन

रविवार को सिंघडिया के लोगों ने देवरिया रोड को जाम कर दिया था.अफसरों ने दो दिन में जलभराव से मुक्ति दिलाने का आश्वासन दिया था.नगर आयुक्त के निर्देश पर सुबह ही नगर निगम की टीम सिंघडि़या इलाके में पहुंच गई थी। इस दौरान उपनगर आयुक्त संजय शुक्ल, मुख्य अभियंता सुरेश चंद, कर्नल सीपी सिंह, सफाई निरीक्षक महेश चंद्र, स्वर्ण कुमार सोनकर, रामनरेश नागवंशी आदि मौजूद रहे। नगर आयुक्त ने बताया कि पानी रेलवे की पुलिया के नीचे से प्रज्ञापुरम होकर वसुंधरानगर में आ रहा था.पुलिया के निचले हिस्से को पहले ही बंद करा दिया गया है.साथ ही जलनिकासी के लिए तीन और पंपिंग सेट की व्यवस्था कर दी गई है।

बंद करवा दिए थे पंपिंग सेट

नगर आयुक्त ने बताया कि कुछ लोग रास्ता काटकर पानी रामगढ़ताल में गिराने की मांग कर रहे थे। ऐसा करने से प्रकृति नगर और गोरक्षनगर में जलभराव होता। इससे लोगों को परेशानी होती। बताया कि रविवार को प्रदर्शन के दौरान कुछ नागरिकों ने नगर निगम के तीन पंपिंग सेट बंद करवा दिए थे। बाद में इसे चलाया गया। गैस गोदाम गली सिंघडि़या के स्वर्ण सिटी कालोनी का नगर आयुक्त ने निरीक्षण किया.यहां जलभराव मिलने के बाद नगर आयुक्त ने तीन और पंपिंग सेट तत्काल चलाने के निर्देश दिए। हरिद्वारपुरम गंगा टोला में भी नगर आयुक्त के निर्देश पर तीन पंपिंग सेट लगाए गए। नगर आयुक्त ने इंद्रप्रस्थपुरम कॉलोनी का भी निरीक्षण किया।

Posted By: Inextlive