- बिहार से जुड़े लूट के तार, गोपालगंज व सिवान के गैंग को पकड़ने गोरखपुर से जाएगी पुलिस

- 12 अगस्त को हुई लूट की घटना की समीक्षा करने पहुंचे एडीजी जोन

GORAKHPUR:

चौरीचौरा एरिया में माइक्रो फाइनेंस कंपनी से 4.10 लाख की लूट का करीब 19 दिन बाद खुलासा नहीं होने पर एडीजी जोन ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया है। लूट का पर्दाफाश नहीं होने पर एडीजी जोन अखिल कुमार ने मंगलवार को चौरीचौरा थाने में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम के साथ समीक्षा बैठक में कहा, घटना होने के बाद खुलासा नहीं होने का कारण बीट पुलिसिंग सिस्टम का कमजोर होना है।

एडीजी जोन ने घटनाक्रम पर चर्चा की और पुलिस की प्रगति रिपोर्ट ली। समीक्षा के दौरान सामने आया कि सर्विलांस व अन्य सूचनाओं के आधार पर लूट के तार बिहार से जुड़ते दिख रहे हैं। गैंग को पकड़ने के लिए बिहार के गोपालगंज और सिवान में पुलिस टीमें भेजी जा रही है। टीमों की मॉनिटरिंग एसएसपी करेंगे। गैंग के पकड़े जाने के बाद ही लूट की घटना से पर्दा उठेगा। उन्होंने कहा, घटना होने के बाद उसका खुलासा नहीं होने की वजह बीट पुलिसिंग सिस्टम कमजोर है। बीट पुलिसिंग बेहतर और तेज करना होगा। खासकर गोरखपुर में बीट पुलिसिंग ज्यादा कमजोर देखी जा रही है। उसे और एक्टिवेट करना पड़ेगा।

फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने लगाए हैं उत्पीड़न के आरोप

पुलिस एक्टिव नहीं रहेगी तो उनकी पकड़ नहीं होगी और अपराध पर नियंत्रण नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि पुलिस हर गांव में सप्ताह में एक दिन बैठक करे। चौरीचौरा का संकलन करें। चौरीचौरा की घटना गंभीर है। इसके खुलासा के लिए पुलिस टीमें बिहार भेजी जा रही हैं। पूछताछ के नाम पर फाइनेंस कंपनी के मैनेजर व स्टाफ द्वारा उत्पीड़न करने के आरोप पर एडीजी ने कहा कि पूछताछ के लिए किसी को भी बुलाया जा सकता है। घटना के बाद शक कभी-कभी कंपनी के कर्मचारियों पर जाता है। इसकी जानकारी उन्हें भी दी गई है। समीक्षा के दौरान एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी, क्राइम ब्रांच टीम, प्रभारी निरीक्षक दिलीप कुमार शुक्ला मौजूद रहे।

-----------

महिला ने एडीजी से लगाई गुहार

एडीजी जोन जैसे ही थाना से निकले। इस दौरान एक गांव की महिला प्रार्थना पत्र लेकर उनके पास पहुंच गई और कहा, गांव का ही एक युवक उसकी बेटी से जबरदस्ती प्रेम करता है। मना करने पर गोली मारने की धमकी देता है। इतना ही नहीं इससे पहले एक बार जेल भी जा चुका है। लेकिन चौरीचौरा पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने इंस्पेक्टर दिलीप कुमार शुक्ला को तत्काल केस दर्ज कर युवक को अरेस्ट करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा, यदि युवक नहीं मान रहा है तो उसके ऊपर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जाए।

Posted By: Inextlive