-5 मई से शुरू हो हाई स्कूल और इंटर की कॉपियां का मूल्यांकन

यूपी बोर्ड की परीक्षा के मूल्यांकन केंद्रों पर आने-जाने के लिए परीक्षकों के नियुक्ति पत्र पास के रूप में मान्य होंगे। कॉपियों के मूल्यांकन में तेजी लाने के लिए डीआईओएस ने मारवाड़ इंटर कॉलेज को भी मूल्यांकन केंद्र बनाए जाने का प्रस्ताव बोर्ड को भेजा है। हाई स्कूल और इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन जुबली इंटर कालेज, एमपी इंटर कालेज, एमजी इंटर कालेज, एमएसआई इंटर कालेज और सेंट एंड्रयूज इंटर कालेज में होगा। बोर्ड से मंजूरी मिलने पर मारवाड़ इंटर कालेज में मूल्यांकन कार्य होगा।

कल से शुरू हो रहा मूल्यांकन

लॉकडाउन से प्रभावित मूल्यांकन कार्य पांच मई से फिर शुरू हो रहे हैं। शासन के निर्देश पर जिले में मूल्यांकन कार्यो को लेकर कवायद तेज हो गई है। सभी केंद्रों पर शासन के निर्देश के अनुरूप तैयारियां सुनिश्चित कराई जा रही हैं। हालांकि शिक्षक संगठन लॉकडाउन में आवाजाही पर रोक के कारण मूल्यांकन कार्यो को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। डीआईओएस ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया के मुताबिक परीक्षकों को जारी नियुक्ति पत्र पास के रूप में मान्य होगा।

डीएम ने दिया निर्देश

मूल्यांकन को लेकर कर्मचारियों को आने-जाने में दिक्कत ना हो उनको सहयोग देने के लिए पुलिस को डीएम के विजयेन्द्र पांडियन ने निर्देश दिया। साथ ही मूल्यांकन केन्द्र को सैनिटाइज करने के लिए मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया। साथ ही मूल्यांकन केन्द्र पर जरूरी दवाओं और थर्मल स्कैनिंग का अरंजमेंट करने को कहा। डीआईओएस ने भी टीचर्स के साथ एमजी इंटर कॉलेज में दोपहर दो बजे एक मीटिंग की। जिसमें शासन के आदेशानुसार मूल्यांकन करने के लिए रणनिति तैयार की।

Posted By: Inextlive