किशोरी को भेजा गया आशा ज्योति केंद्र, आरोपित से पूछताछ

रिटायर सैनिक की सूचना पर चिलुआताल पुलिस कर रही थी तलाश

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया में रहने वाली किशोरी का अपहरण करने के आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया है। कर्नाटक के बीजापुर से किशोरी को गोरखपुर लेकर पुलिस पहुंच गई है। मेडिकल जांच के लिए उसे आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है। आरोपित से पूछताछ कर पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

कॉलेज से नहीं लौटी घर, परिजनों ने दी सूचना

चिलुआताल एरिया में रहने वाले रिटायर जवान ने 11 जनवरी को कर्नाटक, बीजापुर के इंडी में रहने वाले महबूब के खिलाफ बेटी के अपहरण, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 (लव जिहाद ) के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने अपनी सूचना में कहा कि चार जनवरी को वह नाबालिग बेटी को कॉलेज छोड़ने गए। शाम तक वह घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश की गई। लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। इस दौरान पता लगा कि महबूब एक साल से उनकी बेटी के संपर्क में था। खुद को हिंदू बताकर उसने बेटी से दोस्ती कर ली। नौकरी दिलाने का झांसा उसका अपहरण कर लिया।

ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया

मामले की जानकारी होने पर डीआईजी-एसएसपी ने कार्रवाई का आदेश जारी किया। एसआई राजकुमार सिंह को दो कांस्टेबल के साथ कर्नाटक, बीजापुर रवाना किया गया। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपित को हिरासत में लेकर पुलिस ने किशोरी को कोर्ट में पेश किया। ट्रांजिट रिमांड पर दोनों को रविवार को गोरखपुर लाया गया।

वीडियो वायरल करने पर अरेस्ट

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के आरोपित को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। आरोपित की पहचान चौरीचौरा के पंडितपुरा निवासी अरुण यादव के रूप में हुई। एक धर्म विशेष पर टिप्पणी करते हुए उसने वीडियो वायरल कर दिया था। शिकायत होने पर पुलिस ने कार्रवाई की। आरोपित युवक यूनिवर्सिटी में एलएलबी फ‌र्स्ट ईयर का स्टूडेंट हैं।

Posted By: Inextlive