- गोरखनाथ पुलिस को मिली कामयाबी, भेजे गए जेल

- आजमगढ़, मऊ में बेचते थे गोरखपुर से चोरी बाइक

GORAKHPUR: शहर में आयोजित शादी समारोह में शामिल होकर बाइक चुराने वाले गैंग के दो शातिर पकड़े गए। उनके पास से चोरी की दो बाइक भी बरामद हुई है। सीओ गोरखनाथ रत्‍‌नेश सिंह ने बताया कि चोरों का यह गैंग गोरखपुर से चोरी बाइक को आजमगढ़, मऊ सहित अन्य जगहों पर बेचता था। सीओ ने कहा कि इनसे जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पुलिस की चेकिंग में मिली कामयाबी

शहर में बाइक चोरी की सूचना पर सीओ रत्नेश सिंह की अगुवाई में एसएचओ रामाज्ञा सिंह की टीम जांच कर रही थी। मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे पुलिस को जानकारी मिली कि एक बाइक सवार दो युवक कहीं जा रहे हैं। संदेह के आधार पर पुलिस ने दोनों को रोक लिया। दोनों के पास कोई कागजात नहीं थे। पूछताछ में उनकी पहचान गोरखनाथ के हड़हवा फाटक निवासी अजय सिंह उर्फ डोलू और आजमगढ़ के कप्तानगंज निवासी अमित गुप्ता के रूप में हुई।

शादी समारोहों में दावत खाकर करते चोरी

सीओ ने बताया कि दोनों शहर में अपने अन्य कुछ साथियों संग एक्टिव रहकर बाइक चोरी करते है। इनके गैंग के लोग शादी, तिलक सहित अन्य कार्यक्रमों में पहुंचकर पहले दावत उड़ाते हैं। फिर बाइक चोरी करके फरार हो जाते हैं। दूसरे जिले में ले जाकर चोरी की बाइक सस्ते दाम में बेच देते हैं। इससे उनके बारे में किसी को शक नहीं होता है।

बाइक चोरी के मामले में दो लोगों को पकड़ा गया है। ये दोनों शादी समारोहों में पहुंचकर वारदात को अंजाम देते हैं। वहां दावत खाने के बाद मौका देखकर किसी की बाइक लेकर भाग जाते हैं।

- रत्‍‌नेश सिंह, सीओ गोरखनाथ

Posted By: Inextlive