गोरखनाथ में पुलिस ने पांच व्हीकल चोरों को किया था गिरफ्तार

जेल जाते समय हुई घटना, फरार की तलाश में जुटी पुलिस टीम

GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया में रविवार सुबह अरेस्ट किया गया वाहन चोरी का आरोपी टेंपो से कूदकर भाग गया। उसकी हरकत से पुलिस कर्मचारी सकते में आ गए। फरार शातिर के चार साथियों को पुलिस ने जेल में दाखिल करा दिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फरार आरोपी को जल्द अरेस्ट कर लिया जाएगा।

सुबह पुलिस ने किया अरेस्ट

क्राइम ब्रांच और गोरखनाथ की पुलिस टीम वाहन चोरी के गैंग के पांच सदस्यों को अरेस्ट किया था। रविवार सुबह दशहरी बाग से होते हुए रसूलपुर के पास चोरी की बाइक की सौदेबाजी की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने गोरखनाथ के रसूलपुर कामरेड नगर कॉलोनी के नौसाद उर्फ गोलू, शहीद अब्दुलानगर मोहल्ले के नसीम, वसीम कुरैशी, रसूलपुर अमरूतानी बाग निवासी नईम और मिर्जापुर पचपेड़वा के सागर भारती को गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी की दो बाइक भी बरामद हुई।

टेंपो से कूदकर भाग गया मुल्जिम

कानूनी कार्रवाई के बाद पुलिस टीम ने बाइक चोरी के आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से टेंपो में बैठाकर आरोपियों को पुलिस जेल ले जा रही थी। मेडिकल कॉलेज निवासी ऋषि के टेंपो में पीछे की सीट पर पांचों आरोपित बैठ गए। जबकि, अगली सीट पर दो सिपाही बैठे थे। पीछे बैठा होमगार्ड धर्मशाला के पास उतर गया। गीता वाटिका रोड से टेंपो जेल की तरफ बढ़ा तभी मोड़ पर मौका देखकर आरोपित सागर भारती कूदकर फरार हो गया। सागर के कूदने पर सिपाहियों ने उसका पीछा किया। लेकिन पकड़ नहीं पाए। चारों आरोपियों को जेल चौकी पर रखने के बाद डेयरी कॉलोनी में बने टेंपरोरी जेल में दाखिल कराया गया।

हद दर्जे की लापरवाही, टेंपो में बैठे नौ लोग

अभियुक्तों को जेल भेजने में पुलिस ने हद दर्जे की लापरवाही की। गोखनाथ थाना से पांच अभियुक्तों को एक टेंपो में बैठाकर जिला अस्पताल ले जाया गया। मेडिकल रिपोर्ट बनने के बाद पुलिस उनको कोर्ट ले गई। टेंपो में ड्राइवर के साथ दो सिपाही आगे बैठे होमगार्ड के साथ पांचों आरोपी पीछे बैठे हुए थे। अभियुक्तों को टेंपरोरी जेल ले जाने के बजाय कांस्टेबल मंडलीय जेल लेकर पहुंच गए। जबकि दो जुलाई के बाद से बंदियों को जेल में सीधे इंट्री नहीं मिल रही। नए बंदियों को डेयरी कालोनी के टेंपरोली जेल में 14 दिन कवारंटीन किया जाता है। कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव होने पर मंडलीय कारागार में ले जाया जाता है। लेकिन इस बात की जानकारी गोरखनाथ पुलिस को नहीं थी।

वर्जन

एक मुल्जिम के फरार होने के संबंध में सिपाहियों ने सूचना दी है। उसकी तलाश कराई जा रही है। जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा।

चंद्रभान सिंह, एसएचओ, गोरखनाथ

Posted By: Inextlive