-पीपीगज में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद नवजात की हत्या का मामला

-नाबालिग मां का जिला महिला अस्पताल और आरोपी का जिला जेल में लिया गया ब्लड सैंपल

GORAKHPUR: पीपीगंज एरिया में दुष्कर्म कर नाबालिग को मां बनाने और नवजात की हत्या के आरोपि विभाष्म सिंह और पीडि़ता का बुधवार को डीएनए जांच के लिए ब्लड सैंपल लिया गया। विभाष्म का ब्लड सैंपल जेल अस्पताल में लिया गया तो पीडि़ता का सैंपल जिला महिला अस्पताल में लिया गया। साथ ही महिला अस्पताल में नाबालिग मां की जांच कर स्मियर का सैंपल निकाला गया और एक्स-रे कराया गया। गुरुवार को पीडि़ता का मजिस्ट्रेट के सामने 164 सीआरपीसी का बयान कराया जा सकता है।

कैंपियरगंज थाना प्रभारी निर्भय नारायण सिंह और महिला सिपाही ऋतु यादव बुधवार दोपहर करीब एक बजे नाबालिग मां को लेकर जिला महिला अस्पताल के 100 शैया मैटरनिटी वार्ड पहुंचे। वार्ड के कमरा नंबर 19 में उसका मेडिकल परीक्षण डॉ। प्रियंका वर्मा ने किया। करीब एक घंटे तक मेडिकल जांच चली। साथ ही उसका रिस्ट ज्वाइंट, एल्बो ज्वाइंट क्लैविकल ज्वाइंट एक्स-रे भी कराया गया। एक्स-रे जिला अस्पताल में ही हुआ। इसकी रिपोर्ट दो दिन में पुलिस को मिल जाएगी।

जांच में ये तथ्य अाएंगे सामने

डॉ। प्रियंका के अनुसार, ब्लड सैंपल से डीएनए जांच होगी। इससे पता चलेगा कि नवजात आरोपित का है या नहीं। वहीं स्मियर सैंपल की जांच से पता चलेगा कि नाबालिग का प्रसव हुआ था या नहीं। एल्बो ज्वाइंट, रिस्ट ज्वाइंट और क्लेविकल ज्वाइंट एक्सरे से नाबालिग मां की उम्र का निर्धारण होगा और पता चलेगा कि वह सच में बालिग है या नाबालिग।

---------------

यह हुअा था मामला

31 जनवरी को पीपीगंज एरिया के एक गांव में नवजात की हत्या कर फेंका गया शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चार फरवरी को पीपीगंज के थानेदार राज प्रकाश सिंह की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। बाद में जांच कैंपियरगंज एसओ निर्भय नारायण सिंह के हवाले कर दी गई थी। इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने लापता किशोरी को खोज निकाला। उसके सामने आते ही पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। इसके बाद दुष्कर्म कर उसे मां बनाने और नवजात की हत्या में आरोपित विभाष्म सिंह, नाबालिग मां और नाबालिग मां के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने नाबालिग मां को कोर्ट में पेश कर बालिका संरक्षण गृह और उसकी मां को जेल भेजवा दिया। आरोपित विभाष्म ने पुलिस को चकमा देकर मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने बालिका संरक्षण गृह में रखी गई मां की मेडिकल जांच, 164 सीआरपीसी के बायान और दोनों के डीएनए जांच के लिए ब्लड सैंपल निकालने के लिए अनुमति मांगी थी। इसके बाद कोर्ट ने नाबालिग मां के मेडिकल और बयान के लिए तीन दिन का रिमांड दिया था। रिमांड बुधवार से तीन दिन के लिए थी। दोनों के डीएनए जांच के लिए ब्लड सैंपल निकालने की भी अनुमति पुलिस ने ली थी।

Posted By: Inextlive