- गोरखपुर बस स्टेशन पर पैसेंजर्स की भीड़, बस में सवार होने के लिए करते रहे मशक्कत

- चंद मिनट में ही फुल हो जा रही थी बस, लोकल रूटों के लिए पैसेंजर्स कर रहे थे बस का इंतजार

GORAKHPUR: वीकली लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को सारे शहर में सन्नाटा-पसरा रहा। गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन पर पैसेंजर्स की काफी भीड़ नजर आई। आलम यह रहा कि बसें चंद मिनट में ही फुल हो जा रही थी। इसमें सवार होने के लिए पैसेंजर्स को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। नन्हें-मुन्ने बच्चे भी सामानों को बस के अंदर चढ़ाते हुए नजर आए। बस के अंदर लोगों ने किसी तरह से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। पैसेंजर्स एक दूसरे के ऊपर चढ़े हुए नजर आए। सभी को अपने घर जाने की जल्दी थी। लोकल रूटों पर बस की संख्या कम होने की वजह से पैसेंजर्स को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा।

नहीं मिला ऑटो रिक्शा तो पैदल ही निकल पडे़

दिल्ली, मुबई से आने वाले पैसेंजर्स अपने सामनों के साथ रेलवे स्टेशन परिसर से बाहर निकले। यहां पर उन्हें ऑटो रिक्शा नहीं मिला। वह अपने सामनों को सिर पर उठाकर ही रेलवे बस स्टेशन की तरफ निकल पड़े। इस गर्मी में पसीने से लथपथ लोग अपने परिवार के साथ जैसे ही बस स्टेशन पर पहुंचे कि बस छूट गई। कई पैसेंजर्स बस के इंतजार में अपने सामन के साथ इधर-उधर भटकते दिखे। हालांकि रोडवेज प्रशासन की तरफ से कुछ एक्स्ट्रा बसें लगाई गई थी, फिर भी पैसेंजर्स की समस्या दूर नहीं हो सकी। वहीं रेल म्यूजियम तिराहे से बिहार के लिए जाने वाली प्राइवेट बसों में भी काफी भीड़ रही। सभी को अपने घर जाने की जल्दी थी।

लॉकडाउन के चलते बाहर से आने वाले पैसेंजर्स रोडवेज पर ही निर्भर थे। भीड़ को देखते हुए बसों की एक्स्ट्रा व्यवस्था की गई है। सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर बसों को फेरे में चलाया जा रहा है।

- केके तिवारी, एआरएम

Posted By: Inextlive