- यहां बसों की समय सारणी पैसेंजर्स को करती है परेशान

- नौसड़ बस स्टेशन पर लगा है संचालित होने वाली 95 बसों की लिस्ट

- नौसड़ से नहीं हो रहा एक भी बस का संचालन

- समय से बस न मिलने से पैसेंजर होते हैं परेशान

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: वाराणसी जाना है। मगर बस नहीं आ रही है। टाइम टेबल पर 12 बजे का वक्त दिया है। सवा एक हो चुके हैं लेकिन अब तक बस नहीं आई है। हर बार टाइम टेबल धोखा दे रहा है। यह कहना है अमरनाथ का जो नौसड़ बस स्टेशन पर काफी देर से बस का इंतजार करके परेशान हो गए। यह पहली बार नहीं है, बल्कि नौसढ़ बस स्टेशन पर लगा टाइम टेबल पैसेंजर्स को आए दिन परेशान करता है। स्टेशन पर टाइम टेबल चार्ट लगने के बाद भी बसें एक से दो घंटे ले चल रही है। जिसकी वजह से प्रयागराज, वाराणसी, आजमगढ़, मऊ के अलावा अन्य जगहों पर जाने के लिए पैसेंजर्स को वेटिंग हाल में बैठकर घंटों बसों का इंतजार करना पड़ता है।

राप्तीनगर डिपो से रोजाना 95 बसों का संचालन होता है। जो नौसढ़ बस स्टेशन होकर गुजरती हैं। यहां से पैसेंजर्स प्रयागराज, वाराणसी, आजगमगढ़, मऊ सहित अन्य जिलों के लिए बसों से सफर करते हैं। बस स्टेशन पर पैसेंजर्स को रुकने के लिए वेटिंग हाल बना हुआ है। जबकि बगल में बसों की टाइम टेबल चार्ट भी लगा है। फिर भी समय से बसों को संचालित नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह से पैसेंजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बस स्टेशन पर पैसेंजर्स को दो से तीन घंटे एसी बसों का इंतजार करना पड़ता है।

नहीं मिल पा रहा है माकूल जवाब

बस स्टैंड पर अलग-अलग एरियाज में जाने वाली बसों की टाइम टेबल का सूचना पटल पर डिटेल्स दर्ज हैं। वेटिंग हाल में बसों की समस सारणी दर्शाई गई है। ऐसे में पैसेंजर्स बसों का इंतजार करने के लिए संबंधित एरिया की बसों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं, लेकिन उन्हें माकूल जवाब नहीं मिल पा रहा है। इससे उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

राप्तीनगर डिपो से बसों का संचालन - 95

नौसढ़ बस स्टेशन से होकर जाने वाली बसें - 64

वाराणसी के लिए जनरथ बस का संचालन - 09

प्रयागराज के लिए जनरथ बस का संचालन - 11

जनरल बसों का अवागमन--44

बाहर से हमारे एक रिश्तेदार आने वाले हैं। उनका इंतजार कर रहा हूं। यहां पर बसें समय पर आवागमन नहीं होता है। जिसकी वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

धमेज्द्र यादव, पैसेंजर

बड़हलगंज जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा हूं। टाइम टेबल के हिसाब से बस के आने का समय 10.30 बजे है। लेकिन एक घंटे हो गए अभी तक बस नहीं आई है।

सुजीत कुमार सिंह, पैसेंजर

वाराणसी जाने के लिए एसी बस का वेट कर रही हूं। दो घंटें हो गए अभी तक बस नहीं आई है। यहां लगे बसों के टाइम टेबल का कोई मतलब नहीं है।

- पूजा, पैसेंजर

नौसढ़ बस स्टेशन पर कभी भी समय पर बसें नहीं आती है। इसलिए मजबूरी में बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। यहां बसों के आवगमन का कोई टाइमिंग नहीं है।

अंजली, पैसेंजर

आजमगढ़ जाना है पूछताछ काउंटर पर पहुंच कर रोडवेज कर्मियों से बस के आने की जानकारी ली। बताया गया कि अभी एक से दो घंटे इंतजार करना पडेगा। अब जब बस आएगी तभी जाएंगे।

अमरनाथ विश्वकर्मा, पैसेंजर

ज्यादातर बसों को समय पर ही चलाई जा रही है। कभी कभी जो बसें खराब हो जाती हैं, तो उन्हें कैंसिल कर दिया जाता है। जिससे दिक्कत आती है। लेकिन पैसेंजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए पूरा प्रयास किया जाता है। यदि जनरथ बसें लेट चल रही है तो इसकी जानकारी ली जाएगी।

- पीके तिवारी, आरएम गोरखपुर

Posted By: Inextlive