- बिजनेसमैन के साथ मीटिंग में एसएसपी ने की दुकानों में कैमरे लगवाने की अपील

- सीसीटीवी कैमरों के सुराग से खुल रहे राज, पकड़े जा रहे बदमाश

GORAKHPUR:

सिटी में क्रिमिनल्स की निगहबानी बढ़ाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी है। एक ओर जहां सेफ सिटी योजना के तहत करीब 196 जगहों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा। वहीं, दुकानों में लगे कैमरों की जद में सड़कें आएंगी। शहर के व्यापारियों संग मीटिंग करके एसएसपी दिनेश कुमार पी ने दुकानों में अधिक से अधिक कैमरे लगवाने की अपील की है। एसएसपी ने कहा, दुकानों के अंदर और बाहर ऐसे कैमरे लगवाए जाएं, जिससे हर किसी पर नजर रखी जा सके।

लूटपाट, छिनैती सहित अन्य घटनाओं में होगी रोकथाम

शहर में होने वाली घटनाओं में शामिल बदमाशों की धर-पकड़ के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का इस्तेमाल कर रही है। फुटेज के जरिए ही घटना में शामिल संदिग्धों की पहचान भी हो रही है। इसलिए शहर के भीतर सीसीटीवी कैमरों को लगाने पर जोर दिया जा रहा है। पुलिस का मानना है कि कैमरों से लूटपाट और छिनैती सहित अन्य वारदातों रोकथाम में मदद मिलेगी।

196 स्थान हुए चिन्हित, सेफ सिटी में प्रोजेक्ट

सेफ सिटी योजना के तहत शहर के प्रमुख मार्केट, मोहल्ले, गलियां, चौराहे और तिराहा समेत 196 स्थानों पर कैमरे लगाए जाएंगे। इसकी लिस्ट पुलिस ने नगर निगम को सौंप दी है। सभी जगहों को कैमरों की जद में लाने की तैयारी चल रही है। तकरीबन हर जगह दो से तीन कैमरे इंस्टाल करने की तैयारी है।

व्यापारियों और दुकानदारों की लेंगे मदद

शहर में कैमरे लगाने के लिए पुलिस व्यापारियों और दुकानदारों की मदद लेगी। पूर्व में ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत हर थानेदार को कैमरे लगवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अभियान चलाकर सभी थानेदारों ने अपने-अपने एरिया में चौकी इंचार्ज की मदद से दुकानों पर कैमरे लगाने का प्रयास किया। लेकिन कोरोना कफ्र्यू के बीच अभियान सुस्त पड़ गया। व्यापारियों की मीटिंग में एसएसपी ने सभी से अच्छी क्वालिटी के कैमरे लगवाने को कहा है।

इन चौराहों पर लगे कैमरे

नौसढ़, टीपीनगर, रुस्तमपुर, पैडलेगंज, मोहद्दीपुर, काली मंदिर, गणेश चौराहा, बेतियाहाता और कचहरी चौक।

Posted By: Inextlive