-पॉलिटेक्निक संस्थान में एडमिशन के लिए कैंडिडेट को दी गई सुविधा

-कैंडिडेट को नहीं जाना होगा सेलेक्टेड पॉलिटेक्निक संस्थान ं

GORAKHPUR: पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए इस बार कैंडिडेट अपने जिले में ही काउंसिलिंग करा सकेंगे। कोरोना के मद्देनजर परिषद ने कैंडिडेट को राहत देते हुए क्लियर किया है कि काउंसिलिंग के लिए चयनित स्टूडेंट को पॉलिटेक्निक संस्थान पर जाने की जरूरत नहीं होगी बल्कि वे घर के नजदीक ही सरकारी पॉलिटेक्निक में इस प्रॉसेज को पूरा कर सकेंगे। काउंसिलिंग और संस्थानों में चलने वाले कोर्स और सीटों की जानकारी अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट ((jeecup.nic.in) से कर सकते हैं।

पहले जाना पड़ता था नोडल सेंटर

परिषद की पुरानी व्यवस्था के तहत काउंसिलिंग के लिए कैंडिडेट को जिले के नोडल सेंटर पर जाना होता था। इस दौरान कैंडिडेट दूसरे जिले के पॉलिटेक्निक की च्वाइस लॉक कर लेते थे, लेकिन उन्हें सेलेक्टेड संस्थान पर जाकर फीस और डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन कराना होता था।

दो दिन हुआ एग्जाम

12 सितंबर को ऑफ लाइन मोड में इंजीनियरिंग व फार्मेसी ग्रुप तथा 15 सितंबर को ऑनलाइन मोड में नौ ग्रुप में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई थी।

28 को रिजल्ट, 30 से काउंसिलिंग

संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलिटेक्निक जिला संयोजक वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि परिषद ने प्रवेश परीक्षा के परिणाम और काउंसिलिंग की डेट जारी कर दी गई है। 28 को परिणाम घोषित होने के बाद 30 से काउंसिलिंग शुरू होगी। परिषद ने ऑनलाइन काउंसिलिंग को लेकर तैयारियां करने का निर्देश दिया है, जिसे ध्यान में रखकर तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके तहत कैंडिडेट को चयनित संस्थान पर जाकर फीस और दस्तावेजों का सत्यापन नहीं कराना होगा, बल्कि जिले के सरकारी पॉलिटेक्निक पर ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

Posted By: Inextlive