सीओ कैंपियरगंज आफिस में पुलिस ने पकड़ा, जालसाजी का मुकदमा

31 दिसंबर 2019 को रिटायर हुआ कुशीनगर निवासी दरोगा रामहरी

कैंपियरगंज एरिया में डॉयल 112 में तैनात होने का हवाला देकर आईडी प्रूफ बनवाने पहुंचे रिटायर दरोगा को सीओ कैंपियरगंज ने पकड़ लिया। जांच में मामला सामने आने पर सीओ पेशी में तैनात कांस्टेबल अरविंद शर्मा ने रिटायर दरोगा के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया। 31 दिसंबर 2019 को संतकबीर नगर जिले से रिटायर होने के बाद दरोगा घर पर रहता था। मंगलवार को फर्जी तरीके से वह आईडी कार्ड बनवाने पहुंच गया।

सीओ के दफ्तर में पहुंचकर बोला झूठ, पुलिस ने पकड़ा

कुशीनगर, रामकोला, छपरा-पछार निवासी रामहरी उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा पद से रिटायर हुआ था। मंगलवार को कैंपियरगंज में तैनात पीआरवी का कमांडर बताकर वह आईडी कार्ड बनवाने सीओ कैंपियरगंज के दफ्तर में पहुंच गया। मुंशी ने उसे पेश कराया तो सीओ को संदेह हुआ। सीओ ने पूछ लिया कि डॉयल 112 के प्रभारी कौन हैं। इस सवाल का जवाब दरोगा नहीं दे पाया। इसके बाद सीओ ने खुद दरोगा की तैनाती के बारे में जांच की। तब उसके नाम का कोई एसआई एरिया में कार्यरत नहीं पाया गया। सीओ कैंपियरगंज ने तत्काल इंस्पेक्टर कैंट को बुलाया। रामहरी को कैंट पुलिस को सौंपते हुए मुकदमा दर्ज करने को कहा। पूछताछ में रिटायर दरोगा ने अपनी गलती मान ली। दरोगा की जेब से सादा पहचान पत्र भी मिला। कैंट पुलिस उसके खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज कर जांच में जुटी है।

रिटायर दरोगा फर्जी तरीके से आईडी कार्ड बनवाने पहुंचा था। उसने बताया कि वह कैंपियरगंज में पीआरवी में तैनात है। संदेह होने पर जब जांच की गई तो पता लगा कि गुमराह करके नया आईडी कार्ड बनवाना चाहता था। उसके खिलाफ कैंट थाना में जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दिनेश कुमार सिंह, सीओ कैंपियरगंज

Posted By: Inextlive