- बिजली विभाग में 43 लाख रुपए के घोटाले का मामला

- कैशियर इफ्तखार अहमद सिद्दीकी सस्पेंड, कैंट में दर्ज कराया गया था केस

- जांच कमेटी ने डिवीजन थर्ड एक्सईएन को भेजी नोटिस, रिकॉर्ड के साथ होगी पूछताछ

बिजली विभाग में ब्फ् लाख रुपए के घोटाले का मामला

- कैशियर इफ्तखार अहमद सिद्दीकी सस्पेंड, कैंट में दर्ज कराया गया था केस

- जांच कमेटी ने डिवीजन थर्ड एक्सईएन को भेजी नोटिस, रिकॉर्ड के साथ होगी पूछताछ

GORAKHPUR: GORAKHPUR: सिटी के डिवीजन थर्ड में बिजली बिल केब्फ्.भ्9 लाख रुपए घोटाले के मामले में तीन सदस्यीय जांच टीम ने एक्सईएन को नोटिस भेज दी है। उनसे मामले से जुड़े सभी डॉक्युमेंट्स एकत्र करने को कहा गया है। साथ ही कैशियर इफ्तखार अहमद सिद्दीकी और एकाउंट से संबंधित अन्य कर्मचारियों को भी तलब किया गया है। सोमवार को एक्सईएन यदुनाथ राम के नेतृत्व में गठित जांच टीम के समक्ष वे सभी डॉक्युमेंट्स के साथ पेश होंगे। वहीं कैशियर की कार्यप्रणाली की जांच होगी।

डमी आईडी से हुआ खेल

बता दें, कैशियर इफ्तखार अहमद सिद्दीकी ने सहायक अभियंता राजस्व की मिलीभगत से एक साथ कई रसीद बुक बंडल आवंटित करा लिए। पावर कॉर्पोरेशन ने मार्च ख्0क्8 में मैनुअल रसीद बुक बंद कर दी। इसके बाद भी कुछ महीनों तक मैनुअल रसीद कटती रही। अक्टूबर ख्0क्8 में कॉर्पोरेशन ने मैनुअल रसीद बुक के हिस्से की डिमांड की तो कर्मचारियों ने उसे जमा नहीं किया। जुलाई ख्0क्9 में थर्ड डिवीजन के नवागत अकाउंटेंट को डिवीजन में जमा रसीद बुक व आवंटित रसीद बुक बंडल जमा नहीं मिले। अकाउंटेंट ने मामले से एक्सईएन को अवगत कराया। जब चीफ इंजीनियर को मामले की जानकारी हुई तो जांच पड़ताल में पता चला कि ऑनलाइन बिलिंग सिस्टम की डमी आईडी के जरिए यह घोटाला किया गया। क्ख् मई को कैशियर इफ्तखार अहमद सिद्दीकी को गबन के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया। उसी समय एक्सईएन की तहरीर पर उनके खिलाफ कैंट थाने में केस दर्ज कराया गया। इस मामले में चीफ इंजीनियर देवेंद्र सिंह के निर्देश पर एसई यूसी वर्मा ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर जांच कराने का आदेश दिया है।

यह टीम कर रही मामले की जांच

नगरीय वितरण खंड द्वितीय एक्सईएन यदुनाथ राम के नेतृत्व में एई आईटी विकास झा और अकाउंटेंट रामधनी चौधरी घोटाले की जांच करेंगे।

वर्जन

घोटाले से संबंधित डॉक्युमेंट्स उपलब्ध कराने के लिए एक्सईएन को नोटिस दी जा चुकी है। रिकॉर्ड के साथ सभी को बुलाया गया है।

- ई। यदुनाथ राम, एक्सईएन नगरीय वितरण खंड द्वितीय

Posted By: Inextlive