- जिले में 98.7 परसेंट कैंडिडेट सफल

- ग‌र्ल्स ने एक बार फिर मारी बाजी

जिले में 98.7 परसेंट कैंडिडेट सफल

- ग‌र्ल्स ने एक बार फिर मारी बाजी

GORAKHPUR: GORAKHPUR: पहले यूपी बोर्ड फिर सीआईएससीई और सीबीएसई का रिजल्ट दे दना दन लगातार ग‌र्ल्स ने ब्वॉयज को पछाड़ते हुए क्लीन स्वीप किया है। बुधवार का दिन सीबीएसई बोर्ड के हाई स्कूल स्टूडेंट्स के लिए यादगार बन गया। सीबीएसई बोर्ड का क्0वीं का रिजल्ट खुशी देने वाला था क्योंकि पिछले साल से ज्यादा कोरोना महामारी के बीच हुए एग्जाम में बच्चे पास हुए। सीबीएसई की बोर्ड ख्0ख्0 के क्0वीं एग्जाम में गोरखपुर के 98.7 परसेंट कैंडिडेट सफल रहे। जिसमें एक बार फिर ग‌र्ल्स ने ही बाजी मारी। ब्वॉयज से तीन परसेंट आगे रहते हुए 99 फीसदी ग‌र्ल्स पास हुईं। वहीं 9म् फीसद ब्वॉयज ही सफलता का परचम लहरा सके। जीएन पब्लिक स्कूल के होनहार हर्षित श्रीवास्तव और सरस्वती शिशु मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुभाष नगर के स्टूडेंट रुद्र दुबे संयुक्त रूप से 98.ख् परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर गोरखपुर जिले में नंबर वन बने। इसी क्रम में एबीसी पब्लिक स्कूल के प्रीतम सिंह, द पिलर्स पब्लिक स्कूल की श्रृति शाही एवं जीएन पब्लिक स्कूल की यशस्वी त्रिपाठी को 98 परसेंट मा‌र्क्स मिले। इसके साथ ही आरपीएम एकेडमी की स्टूडेंट सौम्या उपाध्याय को 97.8 परसेंट मिले। इन सभी स्टूडेंट्स ने अपने स्कूल के साथ ही गोरखपुर का नाम भी रोशन किया।

रिजल्ट देख हिप-हिप हुर्रे

बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट बिना किसी पूर्व सूचना के जारी कर दिया था। हालांकि हाईस्कूल के रिजल्ट जारी होने की सूचना एक दिन पूर्व ही कर दी गई थी। घोषणा के अनुरूप ही रिजल्ट दोपहर तकरीबन क्ख्.फ्0 बजे जारी कर दिया गया। इससे पहले ही स्कूल प्रबंधन और कैंडिडेट अपना रिजल्ट देखने के लिए तैयार बैठे थे। सभी में रिजल्ट को लेकर उत्साह था लेकिन थोड़ी-थोड़ी घबराहट भी देखी जा सकती थी। रिजल्ट देखते ही स्टूडेंट्स का उत्साह देखने वाला था। हिप-हिप हुर्रे की आवाजें साफ सुनी जा सकती थीं। सफलता का जश्न विक्ट्री साइन बनाकर जताया जा रहा था।

स्कूल नहीं आ सके सभी स्टूडेंट

कोरोना की वजह से सभी स्टूडेंट तो स्कूल नहीं पंहुचे लेकिन कुछ संख्या में छात्रों ने अपने स्कूल का रुख जरूर किया। स्कूल पहुंचते ही सबसे पहले सफल स्टूडेंट्स ने अपने टीचर्स का आशीर्वाद लिया और घर पर कॉल कर जानकारी दी कि पापा-मम्मी हम पास हो गए। देर शाम तक यही नजारा बना रहा।

हर कोई एक दूसरे का देख रहा था रिजल्ट

हाईस्कूल में किसे कितने परसेंट मा‌र्क्स मिले हैं इसकी जिज्ञासा हर स्टूडेंट के अंदर थी। मोबाइल, कम्प्यूटर पर रिजल्ट देखा जा रहा था। रिजल्ट देखते ही ये तो साफ हो जा रहा था कि पास हैं लेकिन कितने परसेंट मिले हैं इसकी गणना शुरू हो जा रही थी। पहले स्टूडेंट खुद अपने नंबर को देखकर परेशान हो रहे थे। बाद में उनके फ्रेंड्स को कितने परसेंट मा‌र्क्स मिले ये भी जानना चाह रहे थे। यही हाल स्कूल प्रबंधन को भी था। अपने स्कूल का रिजल्ट कितना गया ये जानने के बाद अन्य का भी हाल ले रहे थे।

क्-हर्षित श्रीवास्तव, 98.ख् परसेंट ,जीएन पब्लिक स्कूल

क्- रूद्र दूबे - 98.ख् परसेंट, सरस्वती शिशु मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुभाष नगर

ख्-यशस्वी त्रिपाठी 98 परसेंट, जीएन पब्लिक स्कूल

ख्-प्रीतम सिंह, 98 परसेंट, एबीसी पब्लिक स्कूल

ख्-श्रृति शाही- 98 परसेंट, द पिलर्स पब्लिक स्कूल

फ्- सौम्या उपाध्याय- 97.8 परसेंट, आरपीएम एकेडमी

फ्- विश्वास मणि त्रिपाठी - 97.8 परसेंट, अजम्प्शन पब्लिक स्कूल

ब्-सुहानी गुप्ता - 97.म् परसेंट, जीएन पब्लिक स्कूल

ब्-अभ्युदय यादव - 97.म् परसेंट, जीएन पब्लिक स्कूल

ब्-अर्षित श्रीवास्तव - 97.म् परसेंट, जीएन पब्लिक स्कूल

ब्-आशीष सिंह - 97.म् परसेंट, जीएन पब्लिक स्कूल

भ्- उच्ज्वल पांडेय- 97.ब् परसेंट, आरपीएम एकेडमी

भ्-अभिषेक कुमार सिंह - 97.ब् परसेंट, एकेडमिक ग्लोबल स्कूल

गोरखपुर में सीबीएसई स्कूल -क्क्ब्

स्कूल सेंटर बनाए गए - ख्फ्

क्0वीं में स्टूडेंट - क्ब्ख्क्म्

पास हुए - क्ब्0फ्क्

टोटल पास रिजल्ट- 98.7 परसेंट

ब्वॉयज पास- 9म् परसेंट

ग‌र्ल्स पास- 99 परसेंट

Posted By: Inextlive