-उत्साह में नजर आए गोरखपुराइट्स, जगह-जगह जले दीप

-राम मंदिर बनने की खुशी में झूमे गोरखपुराइट्स

-गोरखनाथ मंदिर में हुआ प्रोग्राम

GORAKHPUR: राम जन्म भूमि के शिलान्यांस को लेकर अयोध्या ही नहीं गोरखपुर भी भगवा नजर आया। बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत गोरखपुर के लोगों ने भी अपने-अपने तरीके से खुशियों का इजहार किया। गोरखनाथ मंदिर, सांसद रवि किशन शुक्ला के घर, मानसरोवर मंदिर पर इस अवसर विशेष पूजा पाठ का आयोजन किया गया।

भूमि पूजन के बाद सम्पन्न हुई पूजा

राम मंदिर के लिए चले आंदोलन में गोरक्षपीठ हमेशा से आगे रहा है। यही वजह है कि मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में अखंड श्रीराम चरित्र मानस पाठ शुरू हुआ। जो बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर की नींव पीएम नरेन्द्र मोदी के रखने बाद समाप्त हुआ। बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में अयोध्या में चल रहे श्री राम जन्म भूमि पूजन के लाइव प्रोग्राम को दूरदर्शन पर प्रो। यूपी सिंह, द्वारिका तिवारी, वीरेन्द्र सिंह, विनय गौतम तथा अन्य कर्मचारी देख रहे थे। वहीं मानसरोवर मंदिर पर भी सुबह से ही इसको लेकर विशेष पूजा पाठ का आयोजन किया गया। साथ ही शाम को पोखरे पर दीप उत्सव मनाया गया।

सांसद की भर आई आंखे

अयोध्या में राम मंदिर की आधारशीला रखने के अवसर पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन के आवास पर सुंदर कांड का आयोजन किया गया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि कारसेवकों ने इस शुभ घडी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्हें आज नमन किया जाता है। आराध्य भगवान राम को 500 साल बाद उनकी राजगद्दी मिली है। इस दौरान बातों ही बात में उनके आंखे नम हो गई। सांसद ने राम भगवान से कोरोना महामारी से छुटकारान दिलाने की कामना की।

मोहल्लों में बंटी मिठाई

गोरखपुर में सुबह से ही कुछ कार्यकर्ता भगवा झंडे से शहर को सजाते दिखे। वहीं कई मोहल्लों में इस अवसर मिठाईयां भी बांटी गईं। सुबह से ही लोग टीवी से चिपके रहे। अयोध्या की पल की न्यूज पर उनकी टकटकी लगी हुई थी।

Posted By: Inextlive