GORAKHPUR: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा में कोई चूक न रह जाए इसके लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन होटल, ढाबा सहित कई स्थानों पर बुधवार को पुलिस ने चेकिंग की। इस दौरान पुलिस को कहीं से कोई आपत्तिजनक वस्तु या व्यक्ति नहीं मिली। एसएसपी के निर्देश पर पर्याप्त पुलिस और पीएसी बल लगातार चेकिंग कर रही है। स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में जीआरपी और आरपीएफ ने संघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान प्लेटफॉर्म पर जो भी संदिग्ध लगा उसकी तलाशी भी की गई।

एंटीसबोटाज व डाग स्क्वॉयड की मदद

एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए जीआरपी और आरपीएफ की मदद ली जा रही है। एंटीसबोटाज एवं डाग स्क्वॉयड से विभिन्न एरिया में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिले में करीब 3000 पुलिस बल की ड्यूटी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर लगाई गई है।

बार्डर पर चेकिंग तेज

नेपाल से सटे बार्ड पर चेकिंग अभियान तेज कर दी गई है। साथ ही आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों और सामनों की भी चेकिंग की जा रही है। ताकि घटनाओं पर लगाम लगाया जा सके।

-----------

कार्यकर्ताओं 140 रोडवेज की बसें लगाई गई

महामहित राष्ट्रपति के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासन संजीदा है। इसलिए रोडवेज प्रशासन से 140 बसों की डिमांड की है। ताकि कार्यकर्ताओं आने जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े। गोरखपुर डिपो एआरएम महेंद्र पांडेय ने बताया कि प्रशासन की ओर से 140 बसें मांगी गई हैं। दो प्वाइंट सोनबरसा और पिपरी तक कार्यकर्ताओं को लाने और ले जाने का कार्य करेंगी।

Posted By: Inextlive