- दफ्तर में बेटी के सामने मां को जमकर कहे अपशब्द

- सोशल मीडिया पर वायरल हुए चिलुआताल एसओ

- चिलुआताल थाना में फरियाद लेकर पहुंची थी महिला

दफ्तर में बेटी के सामने मां को जमकर कहे अपशब्द

- सोशल मीडिया पर वायरल हुए चिलुआताल एसओ

- चिलुआताल थाना में फरियाद लेकर पहुंची थी महिला

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: थानों में महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करने फरमान कागजों की खूबसूरती बढ़ाने के काम आ रहे हैं। थानों पर महिला फरियादियों के साथ पुलिस कर्मचारी बदसलूकी करने से नहीं हिचक रहे हैं। पुलिस मददगार बनने के बजाए, गुंडई पर उतारू है। यह हम नहीं कह रहें, बल्कि ऐसा ही एक मामला सामने आया है। प्रॉपर्टी के मामले में परिचित प्रॉपर्टी डीलर के दबाव में चिलुआताल के एसओ ने सारी हदें पार कर दी। थाने के दफ्तर में सरेआम एक महिला को उसकी बेटी के सामने जमकर अशब्द कहे। वहीं महिला कांस्टेबल से उसकी पिटाई भी करवाई। पुलिस के डर से महिला ने कहीं शिकायत नहीं दर्ज कराई, लेकिन तीन दिनों बाद शनिवार को एसओ की करतूत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

क्यों भड़के एसओ?

चिलुआताल एरिया के मोहरीपुर, नूरुद्दीनचक की एक महिला की भूमि है। मुख्य सड़क से उस भूमि तक जाने के लिए रास्ते का समझौता हुआ था। वर्ष ख्009 में हुए समझौते के आधार पर महिला और उसके परिवार के लोग काबिज है। आरोप है कि चिलुआताल एरिया का एक भू-माफिया महिला की भूमि का जबरन सौदा करना चाहता है। महिला इसके लिए तैयार नहीं हो रही। पुलिस की मदद से वह भूमि तक पहुंचने का रास्ता बंद कराने की कोशिश में लगा है। लेकिन महिला उसकी बात मानने को तैयार नहीं हो रही।

थाने के दफ्तर में दी गालियां

प्रॉपर्टी डीलर से समझौते के दबाव में पुलिस ने महिला को थाने बुलाया था। घर में किसी पुरुष सदस्य के मौजूद न होने से महिला थाने नहीं गई। इससे भड़के थानेदार ने सिपाहियों को भेजकर महिला हर हाल में थाने पहुंचने को कहा। क्9 मई को अपनी बेटी संग महिला थाने पहुंची। थानेदार के कमरे में पहले से कुछ लोग मौजूद थे। बेटी के सामने ही थानेदार ने महिला को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। गुस्सा निकालने के लिए वह महिला को खरीखोटी सुनाने लगे। अपशब्द सुनकर महिला और उसकी बेटी दंग रह गए।

सांसद के पत्र को तवज्जो नहीं

पुलिस के उत्पीड़न से तंग आकर महिला ने सदर सांसद महंत योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई। सांसद से मिलकर उसने अपनी पीड़ा बताई तो उन्होंने एसओ को महिला के साथ न्यायोचित कार्रवाई करने को कहा। सांसद का पत्र लेकर महिला थाना पहुंची। आरोप है कि सांसद के पत्र को देखकर बिफर गए। आरोप है कि सांसद का पत्र पढ़े बिना ही एसओ ने उसे फेंक दिया। महिला को सबके सामने ही अपशब्द कहे। इस दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने एसओ के हरकत की वीडियो बना ली। दो दिनों बाद वीडियो फुटेज सोशल मीडिया में छाई हुई हैं।

Posted By: Inextlive