- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर के बाद शुरू हुई थी कार्रवाई

GORAKHPUR: टिकट दलाली को लेकर दैनिक जागरण - आई नेक्स्ट की खबर के बाद अलर्ट आरपीएफ की सीआईबी टीम ने शुक्रवार को एक टिकट दलाल को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने उसके पास से 15 ई-टिकट भी बरामद किए हैं, जिनकी कीमत 20 हजार रुपए से अधिक बताई जा रही है। सीआईबी ने पकड़े गए आरोपी को आरपीएफ के हवाले कर दिया। अब आरपीएफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है। वहीं दूसरी तरफ आरोपी से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर सीआईबी जल्द ही आईआरसीटीसी वेबसाइट हैक कर टिकट निकालने वाले गैंग का पर्दाफाश करने का दावा कर रही है।

खबर के बाद अधिकारी अलर्ट

सॉफ्टवेयर के जरिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट से तत्काल टिकट की बुकिंग के खेल का मामला दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने उजागर किया था। खबर छपने के बाद रेलवे प्रशासन सहित आरपीएफ पूरी तरह अलर्ट पर थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों ने इसके लिए आरपीएफ के अलावा सीआईबी और एसआईबी की टीमें भी लगा दीं। इसी क्रम में शुक्रवार को असिस्टेंट कमांडेंट नरेंद्र कुमार को मुखबिर से सूचना मिली कि तिवारीपुर एरिया के सूर्यविहार में चौराहे पर नोबेल इंटरनेट कैफे पर टिकट दलाली का खेल चल रहा है। सीआईबी टीम ने जब इस कैफे पर छापेमारी की तो एक व्यक्ति 15 ई-टिकटों के साथ मिला जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी की पहचान तिवारीपुर एरिया के सूर्यविहार निवासी इंद्रजीत कुमार के रूप में हुई। उससे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस छापेमारी में सीआईबी टीम इंस्पेक्टर मुकेश सिंह सहित एसआई गिरीजेश प्रजापति, कांस्टेबल सुरेंद्र राम त्रिपाठी, सुरेंद्र कुमार गौतम, अभिषेक मिश्रा, जर्नादन यादव आदि लोग शामिल रहे।

वर्जन

टिकट दलाली पर अंकुश लगाने के लिए आरपीएफ सहित कई टीमें लगा दी गई हैं। इसमें एक सफलता मिली भी है। जल्द ही इस खेल के बड़े नेक्सेस का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

- राजाराम, आईजी आरपीएफ

Posted By: Inextlive