- फिर शुरू हुआ कब्जा कराने का खेल, सीएम तक पहुंच रही शिकायत

- जनता दरबार में सामने आया मामला, कार्रवाई के दिए गए निर्देश

GORAKHPUR:

शहर के भीतर भू माफियाओं ने फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। गुरुवार की भूमि और मकान पर जबरन कब्जा करने की शिकायतें सीएम तक पहुंचने लगीं। जनता दर्शन में मामले सामने आने पर सीएम ने सख्त लहजे में कार्रवाई का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि ऐसे मामलों में सख्ती से कार्रवाई की जाए। दो दिन पूर्व मकान पर कब्जे के विवाद में एसएसपी ने शाहपुर के एसएचओ, हलका दरोगा और कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया था। एसएसपी ने कहा कि ऐसे किसी भी प्रकरण में लापरवाही नहीं बरती जाएगी। यदि कोई पुलिस कर्मचारी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

सीएम के जनता दर्शन में सामने आए मामले

गुरुवार को गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में जनता दर्शन का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न जिलों से लोग पहुंचे। लोगों ने सीएम को एप्लीकेशन देकर शिकायतें दर्ज कराई। इस दौरान प्रार्थना पत्र लेने के बाद सीएम ने एडीजी, कमिश्नर, डीएम, एसएसपी सहित अन्य अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई का निर्देश दिया।

सबसे ज्यादा भूमि विवाद की शिकायतें

सीएम के जनता दर्शन में सबसे ज्यादा शिकायतें भूमि विवाद से संबंधित पहुंचीं। इसको देखते हुए सीएम ने सख्त लहजे में भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। कैंट एरिया के रानीडीहा की रहने वाली बिंदु देवी ने भू माफिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। महिला ने कहा कि रुपए लेने के बाद भी उसे भूमि पर कब्जा नहीं दिया जा रहा है। यह मामला सामने आने पर सीएम ने वहां मौजूद कमिश्नर से पूछा कि भू माफिया के खिलाफ इतने मुकदमे हैं तो वह खुलेआम कैसे घूम रहा है। एक अन्य शिकायत एकला नंबर दो, गुलरिहा निवास झीनक ने की। उन्होंने कहा कि उनकी 29 लाख रुपए की भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करा ली गई है। इस मामले में आरोपियों के फेवर में विवेचक ने रिपोर्ट लगा दी। इस तरह से सीएम के सामने आधा दर्जन से अधिक मामले सामने आए। हर मामले में सीएम ने कार्रवाई का निर्देश दिया। एडीजी और कमिश्नर ने सभी प्रकरणों को जांच के लिए भेज दिया है।

Posted By: Inextlive