- सोमवार को सीएम ने महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के सभी शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थाओं के जिम्मेदारों संग की मीटिंग GORAKHPUR: सभी संस्थाएं ऑनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया अपनाएं. शुल्क जमा करने से लेकर स्टूडेंट्स और पैरेंट्स की जरूरतों को तकनीकों के आधार पर पूरा करने का प्रयास करें. ये बातें महाराणा प्रता

- सोमवार को सीएम ने महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के सभी शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थाओं के जिम्मेदारों संग की मीटिंग

GORAKHPUR: सभी संस्थाएं ऑनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया अपनाएं। शुल्क जमा करने से लेकर स्टूडेंट्स और पैरेंट्स की जरूरतों को तकनीकों के आधार पर पूरा करने का प्रयास करें। ये बातें महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के प्रबंधक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के सभी शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थाओं के संस्थाध्यक्षों की बैठक में कहीं। उन्होंने कहा कि विद्यालय का संचालन करने के उन तरीकों पर विचार करें जिससे कि छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना से बचाव हो सके। इसका पालन करते हुए उन्हें योग्यतम शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था करें।

राष्ट्र के प्रति समर्पित हों युवा

सीएम ने कहा कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की स्थापना सेवा को साधना मानकर राष्ट्रीय पुनर्निर्माण एवं सामाजिक परिवर्तन और परिवर्धन के लिए हुई है। शिक्षा परिषद की संस्थाओं का मूल्य उद्देश्य सामाजिक परिवर्तन और राष्ट्र के लिए समर्पित युवा खड़ा करना है। कोरोना की वर्तमान वैशिवक माहामारी के दौर में शिक्षा परिषद की संस्थाओं की जिम्मेदारी काफी बढ़ जाती है। उन्होंने कोरोना की वर्तमान चुनौतियों और बदले युग में शिक्षा में किए जाने वाले अभिनव प्रयोगों पर बल दिया। उन्होंने एक-एक संस्थाध्यक्ष से संस्थाओं की पूर्ण जानकारी ली।

ये रहे मौजूद

मीटिंग में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष पूर्व कुलपति प्रो। यूपी सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की सभी संस्थाएं अपने संस्थापकों द्वारा तय किए गए उद्देश्यों को पूरा करने का पूर्ण प्रयत्न कर रही हैं। इस दौरान सदस्य रामजन्म सिंह, प्रेमनाथ मिश्र तथा संस्थाध्यक्षों में डॉ। एसपी सिंह, डॉ। प्रदीप राव, प्रो। सुमित्रा सिंह, डॉ। अरुण कुमार सिंह, कृष्णा चटर्जी, पंकज कुमार, मनीष दूबे, डॉ। हरेन्द्र यादव, केशव त्रिपाठी, सरिता सिंह, डीएस अजिथा, वन्दना त्रिपाठी, सपना सिंह, डॉ। संजय त्रिपाठी, डॉ। अरविन्द चतुर्वेदी, पाटेश्वरी सिंह, डॉ। आरपी सिंह, डॉ। बसंत नारायण सिंह सहित सभी संस्थाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive