- सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को किया विधिवत पूजन

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने नरसिंह भगवान की पूजा भी की। सुबह परंपरागत दिनचर्या के अनुसार सीएम ने कुछ वक्त मंदिर की गोशाला में भी गुजारा। मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने रुद्राभिषेक किया। थोड़ा समय निकालकर उन्होंने अपने पालतू डॉगी कालू से भी मुलाकात की।

सीएम ने दी होली की शुभकामनाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि होली भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व है। सामाजिक समता, सौहार्द एवं उल्लास का प्रतीक यह पर्व संपूर्ण समाज एवं प्रदेशवासियों के लिए मंगलमय हो।

कोरोना को लेकर भी किया अवेयर

सीएम ने कोरोना वायरस को देखते हुए आवश्यक जागरूकता एवं सावधानी भी अवश्य बरतने की सलाह दी। गोरखनाथ मंदिर में रविवार को पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्व एवं त्योहारों की लंबी परंपरा भारत की प्राचीन गौरवशाली परंपरा का उदाहरण है। सनातन हिंदू धर्म की परंपरा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को दृढ़ता प्रदान करने का प्रेरणास्पद क्षण भी है। समाज और राष्ट्र में परिवर्तन की महत्वपूर्ण घटनाओं को हमारी ऋषि परंपरा ने पर्व एवं त्योहारों के रूप में धार्मिक मान्यता देकर अगली पीढ़ी को प्रेरणा एवं प्रकाश का आधार प्रदान किया। होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य एवं अन्याय जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देता है।

जोश के साथ होश भी जरूरी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे पर्व एवं त्योहारों में शोक और संताप का कोई स्थान नहीं है। लेकिन हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्वो में जोश के साथ होश भी आवश्यक है। अपने पर्व एवं त्योहार की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाए रखनी है। इस दृष्टि से कोई भी ऐसा कार्य न हो जिससे पर्व एवं त्योहार की मर्यादा भंग होती हो। मुख्यमंत्री ने समरसता, सद्भाव एवं उल्लास के पर्व होली की सभी को शुभकामनाएं देते हुए होली का पर्व सौहार्दपूर्ण एवं गरिमामय ढंग से मनाने की अपील की।

Posted By: Inextlive